Ind vs Eng: बल्लेबाज ने मारा खतरनाक शॉट और चोटिल हो गए शुभमन गिल, फिर ऋषभ पंत ने किया कुछ ऐसा कि जाना पड़ा पवेलियन

India vs England, 4th Test: बल्लेबाजी में शतक जड़ने के बाद विकेट के पीछे से भी ऋषभ पंत अपना काम बखूबी कर रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: March 6, 2021 02:10 PM2021-03-06T14:10:21+5:302021-03-06T14:11:19+5:30

India vs England 4th Test Catching Partnership Between Shubman Gill And Rishabh Pant Watch Video | Ind vs Eng: बल्लेबाज ने मारा खतरनाक शॉट और चोटिल हो गए शुभमन गिल, फिर ऋषभ पंत ने किया कुछ ऐसा कि जाना पड़ा पवेलियन

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के सामने रन बनाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।इंग्लैंड के कप्तान जो रूट महज 30 रन बनाकर अश्विन का शिकार बन गए।भारत इंग्लैंड को लगातार तीसरा टेस्ट हराने के बेहद करीब है।

IND vs ENG, 4th Test, England tour of India, 2021: चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही इंग्लैंड की टीम हार के काफी करीब पहुंच गई है। भारतीय स्पिनर्स आऱ अश्विन और अक्षऱ पटेल एक बार फिर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं। भारतीय टीम इंग्लैंड को एक पारी के अंतर से हराने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफाई कर लेगी। 

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ली अक्षर पटेल की गेंद पर बेहद अजीब तरीके से आउट हुए। अक्षर पटेल की गेंद पर सिब्ली ने स्विप शॉट खेलने की कोशिश की, गेंद जाकर सीधा बगल में खड़े शुभमन गिल के पैर पर जा लगी। इसके बाद गेंद हवा में तैरने लगी जिसे ऋषभ पंत ने अपने दस्तानों में समेट लिया। वहीं शुभमन गिल गेंद लगने के बाद दर्द में कहराते नजर आए। 

इंग्लैंड की टीम ने महज 55 के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी है। इससे पहले वॉशिंगटन सुंदर पहले टेस्ट शतक से चार रन से चूक गए लेकिन भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढत ले ली थी। सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाये लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए ।

ऋषभ पंत की तरह शतक की ओर बढ रहे सुंदर ने अक्षर पटेल के साथ आठवें विकेट के लिये 106 रन जोड़कर भारत को विशाल बढत लेने से रोकने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया । अक्षर ने 97 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें जैक लीच को जड़ा एक छक्का शामिल है । दोनों बल्लेबाजों ने जोखिम भरे शॉट लगाने की बजाय इक्के दुक्के रन लेकर रनगति को बढाना जारी रखा । दोनों ने बखूबी स्ट्राइक रोटेट की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया । 

Open in app