IND vs ENG, 3rd Test: उमेश यादव की फिटनेस पर 2 दिन में होगा फैसला, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुए थे चोटिल

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि सीनियर बॉलर उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट दो दिन के भीतर होगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 20, 2021 10:31 AM2021-02-20T10:31:23+5:302021-02-20T10:35:12+5:30

India vs England, 3rd Test: Umesh Yadav fitness test likely to happen couple of days before 3rd Test in Ahmedabad | IND vs ENG, 3rd Test: उमेश यादव की फिटनेस पर 2 दिन में होगा फैसला, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुए थे चोटिल

उमेश यादव ने भारत के लिए अब तक 48 टेस्ट मैच खेले हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच।2 दिन में होगा उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट।उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुए थे चोटिल।

India vs England, 3rd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में 24-28 फरवरी के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। ये भारत में खेला जाने वाला दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट खेला था।

उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हुए थे चोटिल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव मांसपेशी की चोट के कारण पिछले साल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट दो दिन के भीतर होगा, जिससे पता चलेगा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दिन रात के तीसरे क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं?

समझा जाता है कि भारतीय टीम प्रबंधन की पसंद के मुताबिक एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार जाएगी ताकि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा सकें। दूसरे टेस्ट में 20 में से 15 विकेट अक्षर और अश्विन ने लिए।

उमेश यादव को मोहम्मद सिराज के स्थान पर मिल सकता है मौका

दूधिया रोशनी में होने वाले मैच के कारण कुलदीप यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज को उतारा जा सकता है। ऐसे में उमेश और मोहम्मद सिराज में से एक को मौका मिलेगा। भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

उमेश यादव के प्रदर्शन पर एक नजर

उमेश यादव ने 48 टेस्ट में 3.56 की इकॉनमी के साथ 148 शिकार किए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/88 रहा। उमेश यादव टेस्ट में एक पारी में 3 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट झटक चुके हैं। बात अगर 75 वनडे मैचों की करें, तो इसमें उमेश यादव ने 106 विकेट झटके। वहीं 7 टी20 मैचों में इस गेंदबाज ने 9 शिकार किए हैं।

Open in app