India vs England, 3rd Test: india won by 10 wickets, 2-1 lead in the series | IND vs ENG, 3rd Test: इंग्लैंड को दूसरे ही दिन मिली शर्मनाक हार, भारत ने 10 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में बनाई 2-1 से लीड
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी के दौरान शॉट जड़ते हुए।

Highlightsभारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जीता तीसरा टेस्ट मैच।4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 से बनाई लीड।इसी मैदान पर खेला जाएगा शृंखला का आखिरी मुकाबला।

India vs England, 3rd Test: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 10 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ 4 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड हासिल कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर 4-8 मार्च के बीच खेला जाना है।

जैक क्रॉली ने बनाए 53 रन, अक्षर पटेल ने झटके 6 विकेट

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड महज 112 रन पर सिमट गया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। उनके अलावा महज 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके और इंग्लैंड 48.4 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 21.4 ओवर में महज 38 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके अलावा अश्विन ने 3, जबकि ईशांत शर्मा ने 1 विकेट अपने नाम किया।

जो रूट ने झटके 5 विकेट, भारत ने हासिल की 33 रन की लीड

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 66, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 27 रन की पारी खेली, जिसके दम पर टीम किसी तरह 145 के स्कोर तक पहुंची। हालांकि टीम इंडिया ने 33 रन की लीड हासिल जरूर कर ली। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 6.2 ओवर में महज 8 रन देकर 5 शिकार किए। उनके अलावा जैक लीच ने 4 और जोफ्रा आर्चर ने 1 शिकार किया।

इंग्लैंड ने जीत के लिए दिया महज 49 रन का लक्ष्य

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे दिन दूसरी पारी में 81 रन पर आउट कर दिया। इंग्लैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। टीम के लिए बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 25 शिकार किए। टीम इंडिया की तरफ से अक्षर पटेल ने 5, जबकि अश्विन ने 4 विकेट झटके। भारत को इस तरह से जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य मिला।

भारत ने बगैर विकेट गंवाए हासिल किया लक्ष्य

आसान टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने तीसरे सेशन की शुरुआत में ही मैच अपने नाम कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 7.4 ओवरों में अटूट 49 रन की साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से जीत दिला दी।

Web Title: India vs England, 3rd Test: india won by 10 wickets, 2-1 lead in the series

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे