India vs England, 3rd Test, Day 1: IND 99/3 in 33 overs Stumps - India trail by 13 runs | IND vs ENG, 3rd Test, Day 1: रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, पहले ही दिन भारत ने बनाई मैच में पकड़
रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने मिलकर इंग्लैंड की पहली पारी में 9 शिकार किए।

Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच।इंग्लैंड 112 रन पर ऑलआउट।पहले दिन की समाप्ति तक इंग्लैंड के पास महज 13 रन की लीड शेष।

India vs England, 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दूसरे सेशन तक मेहमान इंग्लैंड महज 112 रन पर सिमट गई, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने दिन की समाप्ति तक 3 विकेट खोकर 99 रन बना लिए हैं। यहां से इंग्लैंड के पास महज 13 रन की लीड शेष रह गई है।

अक्षर पटेल ने झटके 6 विकेट, इंग्लैंड महज 112 रन पर ऑलआउट

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों के दम पर भारत ने दूधिया रोशनी में खेल जा रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर समेट दिया। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पटेल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 38 रन देकर छह विकेट लिए, जबकि अश्विन ने 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम 48.4 ओवर तक ही टिक सकी और उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। 

मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पहले दिन से ही काफी टर्न ले रही थी और इस पर अश्विन और पटेल की फिरकी का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। सलामी बल्लेबाज जॉक क्रॉउली (84 गेंदों पर 53) ने प्रवाहमय बल्लेबाजी की लेकिन स्पिनरों के सामने वह भी बगले झांकने लगे। इंग्लैंड को कप्तान जो रूट पर भरोसा था लेकिन वह भी केवल 17 रन बना पाए। इस मैच से वापसी करने वाले और स्पिनरों के खेलने में सक्षम जॉनी बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल सके। भारतीय पिचों के अनुभवी बेन स्टोक्स (छह) भी दोहरे अंक में नहीं पहुंच सके।

भारत की खराब शुरुआत, रोहित शर्मा ने टीम को संभाला

इसके जवाब में भारत को महज 34 के स्कोर पर शुभमन गिल (11) के रूप में पहला झटका लगा। इसके कुछ देर बाद चेतेश्वर पुजारा भी बगैर खाता खोले चलते बने। इसके बाद रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को संभाला।

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, विराट कोहली संग 64 रन की साझेदारी

रोहित शर्मा ने 63 गेंदों में अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। रोहित-कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई। कोहली 27 रन बनाकर आउट हुए। दिन की समाप्ति तक रोहित शर्मा 57 रन, जबकि अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच 2, जबकि जोफ्रा आर्चर 1 शिकार कर चुके हैं।

Web Title: India vs England, 3rd Test, Day 1: IND 99/3 in 33 overs Stumps - India trail by 13 runs

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे