India vs England, 3rd Test: Axar Patel made history in the second test match of his career | IND vs ENG, 3rd Test: अक्षर पटेल ने करियर के दूसरे मैच में ही रचा इतिहास, 'डे-नाइट टेस्ट' में इस मामले में बने नंबर-1 गेंदबाज
IND vs ENG, 3rd Test: अक्षर पटेल ने करियर के दूसरे मैच में ही रचा इतिहास, 'डे-नाइट टेस्ट' में इस मामले में बने नंबर-1 गेंदबाज

Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट जारी।अक्षर पटेल ने 70 रन देकर झटके 11 विकेट।पिंक बॉल टेस्ट में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज बने अक्षर पटेल।

India vs England, 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में जारी तीसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने अपनी शानदार गेंदबाजी से छाप छोड़ दी है। पटेल ने पहली पारी में 38 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं दूसरी इनिंग में उन्होंने 32 रन देकर 5 शिकार किए।

ये डे-नाइट टेस्ट मैच में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले इस मामले में पैट कमिंस नंबर-1 थे, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ब्रिस्बेन में 62 रन देकर 10 शिकार किए थे।

डे-नाइट टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी:

11/70 अक्षर पटेल बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद 2020/21
10/62 पैट कमिंस बनाम श्रीलंका, ब्रिस्बेन 2018/19
10/174 देवेंद्र बिशू बनाम पाकिस्तान, दुबई 2016/17

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट

अक्षर पटेल ने विकेटों के पतझड़ के बीच मैच में 11 विकेट लेने का कारनामा किया तो रविचंद्रन अश्विन 400 विकेट के विशिष्ट क्लब में शामिल हुए जिससे इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन अपने न्यूनतम स्कोर 81 रन पर आउट हो गई।

टीम इंडिया को मिला आसान टारगेट

भारत को इस तरह से जीत के लिये 49 रन का लक्ष्य मिला है और इस टेस्ट मैच का दूसरे दिन ही समाप्त होना तय है। भारत ने सुबह अपनी पहली पारी में 145 रन बनाकर 33 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड पहली पारी में 112 रन ही बना पाया था।

Web Title: India vs England, 3rd Test: Axar Patel made history in the second test match of his career

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे