India vs England, 3rd Test: Axar Patel 6/38, 2nd Best figures by a spinner in Day-Night Test | IND vs ENG, 3rd Test: अक्षर पटेल का डे-नाइट टेस्ट में तहलका, करियर के दूसरे मैच में ही दिग्गजों को पछाड़ा
अक्षर पटेल 3 टेस्ट पारियों में अब तक 13 विकेट झटक चुके हैं।

Highlightsअहमदाबाद में जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड 112 रन पर ऑलआउट।अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के ‘स्पिन जाल’ में फंसा इंग्लैंड।अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट में बेस्ट फिगर के मामले में बने नंबर-2

India vs England, 3rd Test: भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन 112 रन पर समेट दिया। इस दौरान अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने 21.4 ओवर में महज 38 रन देकर 6 शिकार किए।

अक्षर पटेल इस मामले में बने नंबर-2

ये डे-नाइट टेस्ट मैच में किसी स्पिनर द्वारा दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। देवेंद्र बिशू ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016/17 में पिंक बॉल टेस्ट मैच में 49 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे। वहीं अक्षर पटेल अब इस फेहरिस्त में दूसरे पायदान पर आ गए हैं।

डे-नाइट टेस्ट मैच में स्पिनर द्वारा बेस्ट फिगर

8/49 देवेंद्र बिशू बनाम पाकिस्तान, दुबई 2016/17
6/38 अक्षर पटेल बनाम इंग्लैंड, अहमदाबाद 2020/21
6/184 यासिर शाह बनाम श्रीलंका, दुबई 2017/18

अक्षर पटेल-रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर झटके 9 विकेट

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों के दम पर भारत ने दूधिया रोशनी में खेल जा रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड को पहली पारी में सस्ते पर समेट दिया।

अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पटेल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

जैक क्रॉली ने जड़ा एकमात्र अर्धशतक, इंग्लैंड दूसरे सेशन में ही ऑलआउट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज डोमनिक सिब्ली (0) उस वक्त पवेलियन लौट गए, जब टीम ने महज 2 रन ही जुटाए थे। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो भी बगैर खाता खोले चलते बने।

हालांकि जैक क्रॉली ने दूसरे छोर पर मोर्चा संभाले रखा और कप्तान जो रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। रूट 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे और इसके बाद भारतीय टीम को आखिरकार क्रॉली का विकेट भी हाथ लग गया, जो 10 चौकों की मदद से 53 रन बना चुके थे। इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके और टीम 48.4 ओवर में महज 112 रन पर सिमट गई। 

Web Title: India vs England, 3rd Test: Axar Patel 6/38, 2nd Best figures by a spinner in Day-Night Test

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे