India vs England, 3rd Test: Akshar Patel missed hat-trick, again wicket on next ball | IND vs ENG, 3rd Test: अक्षर पटेल हैट-ट्रिक से चूके, मगर अगली ही गेंद पर फिर से झटका विकेट
IND vs ENG, 3rd Test: अक्षर पटेल हैट-ट्रिक से चूके, मगर अगली ही गेंद पर फिर से झटका विकेट

Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट मैच जारी।दूसरी पारी में हैट-ट्रिक से चूके अक्षर पटेल।मुकाबले में लगातार 4 गेंदों में झटके 3 विकेट।

India vs England, 3rd Test: इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ने पहली पारी की आखिरी गेंद पर बेन फोक्स को बोल्ड किया था, जिसके बाद इंग्लैंड की पारी सिमट गई थी।

अक्षर पटेल दूसरी इनिंग में हैट-ट्रिक से चूके

अब दूसरी इनिंग की पहली ही गेंद पर पटेल ने जैक क्रॉली (0) को बोल्ड किया। अब यहां से अक्षर पटेल हैट-ट्रिक से महज 1 कदम दूर थे। अगली बॉल पर उन्होंने जॉनी बेयस्टो के खिलाफ पगबाधा की अपील की और अंपायर ने आउट करार भी दिया, लेकिन रीप्ले देखने पर बेयरस्टो बाल-बाल बच गए।

जॉनी बेयरस्टो अगली गेंद पर आउट

हालांकि अक्षर पटेल भले ही हैट-ट्रिक से चूक गए, लेकिन तीसरी गेंद पर उन्होंने बेयरस्टो को क्लीन बोल्ड कर दिया। ये बल्लेबाज भी बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गया और इंग्लैंड ने पहले ही ओवर में अपने 2 विकेट गंवा दिए।

भारत को पहली पारी में 33 रन की मामूली बढ़त

जो रूट ने गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाकर आठ रन देकर पांच विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड ने भारत को दूसरे दिन पहली पारी में 145 रन पर आउट कर दिया। भारत को इस तरह से पहली पारी के आधार पर 33 रन की बढ़त मिली। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 रन पर आउट हो गई थी।

मैच के दूसरे दिन भारत ने सुबह तीन विकेट पर 99 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम की टर्न लेती पर उसने बाकी बचे सात विकेट 46 रन के अंदर गंवा दिए। रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से सर्वाधिक 66 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली (27), रविचंद्रन अश्विन (17), शुभमन गिल (11) और इशांत शर्मा (नाबाद 10) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

रूट ने अपनी कामचलाऊ ऑफ स्पिन से भारत का निचला मध्यक्रम लड़खड़ाया। बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 54 रन देकर चार विकेट लिए। रूट ने अपने करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट लिये। चार मैचों की शृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है।

Web Title: India vs England, 3rd Test: Akshar Patel missed hat-trick, again wicket on next ball

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे