IND vs ENG, 2nd Test: शुभमन गिल फील्डिंग के दौरान चोटिल, कराया गया स्कैन, नहीं कर सकेंगे फील्डिंग

शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय हाथ में चोट लगने के कारण अगले दिन मैदान पर नहीं उतरे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 16, 2021 10:49 AM2021-02-16T10:49:01+5:302021-02-16T11:03:24+5:30

India vs England, 2nd Test: Shubman Gill injured, taken for scans, not to take field on Day 4 | IND vs ENG, 2nd Test: शुभमन गिल फील्डिंग के दौरान चोटिल, कराया गया स्कैन, नहीं कर सकेंगे फील्डिंग

शुभमन गिल भारत की ओर से टेस्ट फॉर्मेट में अब तक 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी दूसरा टेस्ट मैच।मुकाबले के तीसरे दिन चोटिल हुए शुभमन गिल।कलाई में लगी चोट, नहीं करेंगे चौथे दिन फील्डिंग।

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल फील्डिंग के दौरान अपने बाएं हाथ की कलाई को चोटिल कर बैठे। इसके बाद शुभमन गिल को स्कैन के लिए ले जाया गया, जहां मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है।

शुभमन गिल चौथे दिन नहीं करेंगे फील्डिंग

मुकाबले के चौथे दिन बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी है कि गिल आज फील्डिंग नहीं कर सकेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बताया कि 21 वर्षीय गिल का एहतियात के तौर पर स्कैन कराया गया है।

बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय गिल के बायें हाथ पर गेंद लगी थी। उन्हें एहतियात के तौर पर स्कैन कराने के लिये ले जाया गया। बीसीसीआई का चिकित्सा दल उनकी चोट का आकलन कर रहा है। वह आज क्षेत्ररक्षण नहीं करेंगे।’’

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निभाई अहम भूमिका

इस युवा बल्लेबाज ने भारत की ऑस्ट्रेलिया में एतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 29 और 50 रन बनाए थे। हालांकि गिल दूसरे मैच की पहली पारी में खाता नहीं खोल सके थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने महज 14 रन बनाए।

इंग्लैंड ने बना रखी सीरीज में लीड

4 टेस्ट मुकाबलों की शृंखला में मेहमान इंग्लैंड ने 1-0 से लीड बना रखी है। भारत के लिए ये मैच काफी अहम है, जिसमें टीम इंडिया ने अपनी मजबूत पकड़ बना रखी है। सीरीज के शेष 2 मैच अहमदाबाद में खेले जाने हैं।

Open in app