IND vs ENG, 2nd Test: भारत कर सकता है ये बदलाव, जानिए क्या होगी इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड ने मैच से पहले 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें 4 बदलाव किए गए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 12, 2021 02:54 PM2021-02-12T14:54:48+5:302021-02-12T14:58:06+5:30

India vs England, 2nd Test: playing 11 predictions and pitch conditions | IND vs ENG, 2nd Test: भारत कर सकता है ये बदलाव, जानिए क्या होगी इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG, 2nd Test: भारत कर सकता है ये बदलाव, जानिए क्या होगी इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।चेन्नई में ही खेला जाएगा दूसरा टेस्ट।इंग्लैंड ने सीरीज में बना रखी 1-0 से लीड।

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 227 रन से जीता था और वह श्रृंखला में 1-0 से आगे है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐतिहासिक जीत का खुमार इंग्लैंड को हाथों पहले टेस्ट में मिली हार के साथ ही उतर गया है। अब टीम इंडिया चेन्नई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट को हर हाल में अपने नाम करना चाहेगी।

चेपॉक की नई गहरे रंग की पिच पहले टेस्ट की पिच से अलग है और इससे टर्न मिलने की उम्मीद है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन को दूसरे छोर से सहयोग की जरूरत होगी। फिट हो चुके अक्षर पटेल का खेलना लगभग तय लग रहा है हालांकि कुलदीप यादव के चयन की संभावना कम ही लग रही है। टर्निंग पिच पर वह वॉशिंगटन सुंदर से बेहतर विकल्प हैं लेकिन बल्लेबाजी को तवज्जो देने पर हरफनमौला हार्दिक पंड्या को उतारा जा सकता है। 

सुंदर आने वाले समय में बेहतरीन हरफनमौला बन सकते हैं लेकिन अभी वह तीसरे विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर खेलने के काबिल नहीं हैं। कुलदीप अच्छा विकल्प है लेकिन टीम प्रबंधन लगातार उनकी अनदेखी करता आ रहा है। दूसरी ओर हार्दिक दस ओवर डालने के साथ तेजी से रन बनाने में भी माहिर हैं।

टॉस की भूमिका भी अहम होगी और कोहली की नजरें पहले बल्लेबाजी पर लगी होगी। रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद होगी जो वह नहीं खेल पा रहे हैं। कोहली के साथ दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा , अजिंक्य रहाणे या ऋषभ पंत को बड़ी पारी खेलनी होगी।

भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मुकाबले के इंग्लैंड ने शुक्रवार को घोषित अपनी 12 सदस्यीय टीम में चार बदलाव किये है जिसमें अनुभवी जेम्स एंडरसन को विश्राम देकर टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया है। अंतिम 12 खिलाड़ियों को ब्रॉड के अलावा डोम बेस की जगह मोईन अली, विकेटकीपर जोस बटलर की जगह बेन फोक्स को शामिल किया गया है।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल है जिनकी जगह टीम में गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स या नये तेज गेंदबाज ऑली स्टोन में से किसी एक को शामिल किया जाएगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वतर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर/हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), डॉम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरैंस, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मोइन अली, जैक लीच, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड।

Open in app