IND vs ENG, 2nd Test: काली मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा दूसरा टेस्ट, जानिए किसे मिलेगा फायदा

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार चार टेस्ट मैंच गंवा चुकी है और ऐसे में उनके सामने बड़ी चुनौती है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 12, 2021 04:29 PM2021-02-12T16:29:26+5:302021-02-12T17:43:01+5:30

India vs England, 2nd Test: Chepauk pitch likely to take fast turn in second Test | IND vs ENG, 2nd Test: काली मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा दूसरा टेस्ट, जानिए किसे मिलेगा फायदा

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बढ़त बना रखी है।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच।काली मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा मुकाबला।

India vs England, 2nd Test: भारत-इंग्लैंड के बीच 13 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में शुरू होने जा रहा है। इंग्लैंड 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना चुका है। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऐतिहासिक जीत की खुमारी भारतीय खिलाड़ियों से उतर चुकी है।

बीसीसीआई ने किया पिच को लेकर बदलाव

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 337 और 192 रन बनाए थे। ऐसे में बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट के लिए लाल की जगह काली मिट्टी की पिच पर खेलने का निर्णय लिया है, जिसका मिजाज पूरी तरह से अलग होगा। काली मिट्टी की पिच फास्ट बॉलर्स के लिए मददगार साबित होगी। इसमें अच्छा-खासा उछाल देखने को मिलेगा और तेज गेंदबाज नई गेंद से विकेट हासिल कर सकते हैं।

काली मिट्टी की पिच पर गेंद स्किड करेगी और काफी तेजी से बल्लेबाज की ओर आएगी। वहीं यह पिच स्पिनर्स के लिए खासा मददगार नहीं होगी। यहां बॉल ज्यादा टर्न नहीं होगी।

केविन पीटरसन ने किया विराट कोहली का बचाव

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन को निकट भविष्य में विराट कोहली की कप्तानी को कोई खतरा नजर नहीं आता लेकिन उनकी कप्तानी में भारत के लगातार चार टेस्ट गंवाने के बाद वह इसे लेकर को रही बहस को समझ सकते हैं। कोहली की कप्तानी में भारत ने पिछले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में दो टेस्ट गंवाए थे जबकि इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर में एडीलेड में पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना पड़ा और फिर इस हप्ते की शुरुआत में चेन्नई में इंग्लैंड ने मेजबान टीम को करारी शिकस्त दी। 

पीटरसन ने ‘बेटवे’ के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘‘मैं चीजों के बदलने की बिलकुल भी उम्मीद नहीं की है लेकिन भारत की टेस्ट कप्तानी को लेकर जारी बहस से बचना असंभव है। विराट कोहली ने कप्तान के रूप में अब लगातार चार टेस्ट गंवाए है और टीम में अजिंक्य रहाणे हैं जिनकी अगुआई में भारत ने हाल में आस्ट्रेलिया में शानदार शृंखला जीती।’’ 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत-इंग्लैंड की टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, ऋधिमान साहा, शार्दुल ठाकुर। 

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), डोमिनिक सिब्ली, रोरी बर्न्स, ओली पोप, डैन लॉरेंस, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स ,स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन। 

Open in app