IND vs ENG: बीसीसीआई से मिली मंजूरी, जानिए दूसरे टेस्ट को स्टेडियम में बैठकर देख सकेंगे कितने हजार फैंस?

टीएनसीए और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इसकी मंजूरी दी गयी। नयी दिशा-निर्देश में खेल स्थलों में दर्शकों के प्रवेश की मंजूरी का प्रावधान है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 2, 2021 11:11 AM2021-02-02T11:11:30+5:302021-02-02T11:20:22+5:30

India vs England: 25000 spectators may be allowed from 2nd test match | IND vs ENG: बीसीसीआई से मिली मंजूरी, जानिए दूसरे टेस्ट को स्टेडियम में बैठकर देख सकेंगे कितने हजार फैंस?

भारत में कोरोना के बीच पहली क्रिकेट सीरीज का आयोजन होने जा रहा है।

googleNewsNext
Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।दूसरे टेस्ट मैच में फैंस की होगी एंट्री।स्टेडियम में मैच देख सकेंगे 25 हजार दर्शक।

India vs England: भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। कोरोना के बीच देश में यह पहली क्रिकेट सीरीज होगी। फैंस टीम इंडिया के मैच को खुद स्टेडियम में जाकर देखने को बेताब हैं, ऐसे में उनके लिए बड़ी खुशखबरी है।

दूसरे टेस्ट मैच में फैंस को मिली स्टेडियम आने की अनुमति

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में चेन्नई एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति देने का फैसला किया है। 

25 हजार फैंस स्टेडियम जाकर देख सकेंगे मैच

एम ए चिदंबरम स्टेडियम की क्षमता 50,000 है। यानी दूसरे मुकाबले को 25 हजार फैंस स्टेडियम में देख सकेंगे। अहमदाबाद में तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए पहले ही दर्शकों को मंजूरी मिल चुकी है। शृंखला का पहला टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है, जबकि दूसरा मैच 13 फरवरी से होगा। 

मीडिया को भी मिली मंजूरी

टीएनसीए के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि मीडिया को भी स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी। कोविड-19 के संबंध में नयी दिशा-निर्देश के जारी होने के बाद इस मुद्दे पर टीएनसीए के सदस्यों के बीच चर्चा हुई। 

ऑनलाइन होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

संवाददाता सम्मेलन हालांकि अब भी ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले बीसीसीआई और टीएनसीए ने फैसला किया था कि पहले दो मैच दर्शकों के बिना खेले जाऐंगे। लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंधों में ढील देने की केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ताजा दिशानिर्देशों के बाद इसमें बदलाव किया गया। 

अधिकारी ने कहा कि शुरुआती टेस्ट के लिए दर्शकों के प्रवेश की अनुमति देने के लिए बहुत कम समय था। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे टेस्ट के बीच केवल तीन दिनों का अंतर है लेकिन टीएनसीए स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने के लिए व्यवस्था करने को लेकर आश्वस्त है।

ईसीबी चाहता था बगैर फैंस सीरीज का आयोजन 

तमिलनाडु सरकार ने रविवार को घोषणा की कि क्रिकेट सहित दूसरे खेल के लिए स्टेडियमों में 50 प्रतिशत प्रशंसकों की अनुमति होगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हालांकि अनुरोध किया था कि मैच दर्शकों के बिना खेले जाएं। 

Open in app