IND vs BAN: बांग्लादेशी बॉलर को मोहम्मद शमी दे रहे 'गुलाबी गेंद' के टिप्स, कोहली को किया था आउट

India vs Bangladesh: भारत ने शनिवार को इंदौर में बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 18, 2019 05:40 PM2019-11-18T17:40:41+5:302019-11-18T17:40:41+5:30

India vs Bangladesh: Sought Mohammed Shami’s Help And Hope to Bowl Like Him: Abu Jayed | IND vs BAN: बांग्लादेशी बॉलर को मोहम्मद शमी दे रहे 'गुलाबी गेंद' के टिप्स, कोहली को किया था आउट

IND vs BAN: बांग्लादेशी बॉलर को मोहम्मद शमी दे रहे 'गुलाबी गेंद' के टिप्स, कोहली को किया था आउट

googleNewsNext

बांग्लादेशी के तेज गेंदबाज अबु जायद ने विराट कोहली को इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट में आउट किया था। भारत-बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर से कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है। इससे पहले जायद ने टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी से पिंक बॉल को लेकर टिप्स ली। 

जायद ने खुद इस बात का खुलासा किया। उन्होंने कहा, "मैंने शमी से बात की। मुझमें और शमी भाई में कुछ समानताएं हैं क्योंकि हम दोनों सीम का इस्तेमाल करते हैं। मैंने उन्हें कई बार गेंदबाजी करते हुए देखा है और वह जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उस पर ज्यादा ध्यान दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने शमी की लंबाई की तुलना खुद से की और यह जानने की कोशिश की कि क्या वो मुझसे लंबे हैं या हम दोनों की लंबाई बराबर है। तब मुझे पता चला कि मैं उनके जैसी गेंदबाजी कर सकता हूं।"

भारत ने शनिवार को इंदौर में बांग्लादेश को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ही पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर सिमट गयी थी, जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 493 रन बनाकर समाप्त घोषित की। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन ही बना पाई। 

भारत ने इस तरह से दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा जो दिन रात्रि मैच होगा। 

Open in app