Ind vs Ban, 1st Test: भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के छुड़ाए छक्के, पूरी टीम 150 रन पर हुई ढेर

Ind vs Ban, 1st Test: भारतीय गेंदबाजों ने इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 150 रनों पर समेट दिया।

By सुमित राय | Published: November 14, 2019 03:44 PM2019-11-14T15:44:14+5:302019-11-14T15:44:38+5:30

India vs Bangladesh Live Score, 1st Test Match at Indore, Day 1: Indian bowlers get Bangladesh all out for 150 runs in 1st Test | Ind vs Ban, 1st Test: भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के छुड़ाए छक्के, पूरी टीम 150 रन पर हुई ढेर

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर समेट दिया।

googleNewsNext
Highlightsभारत पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर समेट दिया।बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके, जबकि ईशांत शर्मा, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को दो-दो सफलता मिली।

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर समेट दिया। इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज टिन हीं पाया और मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान मोमिनुल हक 37 रनों की पारी खेल पाए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके, जबकि ईशांत शर्मा, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को दो-दो सफलता मिली।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 31 के स्कोर पर बांग्लादेश के तीन विकेट चटका दिए थे। भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई, जिन्होंने इमरूल कायेस (6) को रहाणे के हाथों कैच कराया। इसके बाद ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम (6) को साहा के साथों कैच करा दिया और फिर शमी ने मोहम्मद मिथुन (13) को पगबाधा करा दिया।

तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अश्विन ने मोमिनुल को बोल्ड कर तोड़ा, जो 37 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ अश्विन ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए। अश्विन ने इसके बाद महमदुल्लाह (10) को आउट कर बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद मुशफिकुर और लिटन दास के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन 140 के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने मुशफिकुर को एलबीडब्ल्यू कर दिया, जो 43 रन बनाकर आउट हुए। शमी ने अगली ही गेंद पर मेहदी हसन मिराज को भी पवेलियन भेज दिया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद बांग्लादेशी टीम पूरा तरह बिखर गई और लिटन दास 21, तैजुल इस्लाम 1 और इबादत हुसैन दो रन बनाकर आउट हो गए।

Open in app