IND vs BAN: कोलकाता में शाकिब अल हसन, बैन के चलते स्टेडियम के आस-पास भी नहीं आ सकते नजर

प्रतिबंध के दौरान अगर वह इस तरह के नियमों का उल्लंघन करते हैं तो विश्व संस्था द्वारा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 23, 2019 03:07 PM2019-11-23T15:07:39+5:302019-11-23T15:07:39+5:30

India vs Bangladesh, 2nd Test: Banned Bangladesh star Shakib Al Hasan in Kolkata but can't step into Eden Gardens | IND vs BAN: कोलकाता में शाकिब अल हसन, बैन के चलते स्टेडियम के आस-पास भी नहीं आ सकते नजर

IND vs BAN: कोलकाता में शाकिब अल हसन, बैन के चलते स्टेडियम के आस-पास भी नहीं आ सकते नजर

googleNewsNext

आईसीसी द्वारा 2 साल के लिए बैन किए गए बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस समय कोलकाता में मौजूद हैं। एक ओर जहां उनकी टीम यहीं पर भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ शाकिब कोलकाता में होने के बावजूद ईडन गार्डन्स स्टेडियम और उसके आसपास के इलाकों में भी नहीं दिख सकते हैं।

क्या कहता है नियम: शाकिब उस शहर में मौजूद रह सकते हैं, जहां बांग्लादेश की टीम मैच खेल रही है, लेकिन वह ना तो स्टेडियम और ना ही उसके आसपास किसी आधिकारिक बैठक या कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। 

उल्लघंन पर कड़ी कार्रवाई: प्रतिबंध के दौरान अगर वह इस तरह के नियमों का उल्लंघन करते हैं तो विश्व संस्था द्वारा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अगर वह किसी रेस्टोरेंट या किसी होटल में किसी खिलाड़ी से व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं तो इसमें कोई परेशानी नहीं है।

बुकी से साधा था संपर्क: आईसीसी ने शाकिब पर 2 साल का प्रतिबंध लगा रखा है और इनमें एक साल निलंबन का है। एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन शाकिब ने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी थी।

Open in app