IND vs BAN: हॉस्पिटल पहुंचे लिटन दास, बांग्लादेशी फैंस की बढ़ी चिंता

लिटन जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब वह 24 रन बनाकर खेल रहे थे। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम के बाद वह टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 22, 2019 06:19 PM2019-11-22T18:19:31+5:302019-11-22T18:19:31+5:30

India vs Bangladesh, 2nd Test: Bangladesh name two concussion subs in one day | IND vs BAN: हॉस्पिटल पहुंचे लिटन दास, बांग्लादेशी फैंस की बढ़ी चिंता

IND vs BAN: हॉस्पिटल पहुंचे लिटन दास, बांग्लादेशी फैंस की बढ़ी चिंता

googleNewsNext

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज को कोलकाता ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले दिन-रात टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को भारत के मोहम्मद शमी की गेंद सिर में लगी जिसके बाद उन्हें यहां के सिटी अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया। 

दास को बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान शमी की गेंद हेलमेट पर लगी जिसके तुरंत बाद दास ने हेलमेट उतार दिया और कुछ देर बाद फिजियो उन्हें बाहर ले गए। उनके स्थान पर टीम ने मेहेदी हसन मिराज को कॉन्सेशन खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतारा।

सूत्र के मुताबिक, "दास अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए उन्हें सिटी स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है।" लिटन जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब वह 24 रन बनाकर खेल रहे थे। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम के बाद वह टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।

कैसे हुए चोटिल: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद लिटन दास के सिर में लग गयी थी जिसके बाद मेहदी को ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ (सिर में चोट लगने के कारण उसकी जगह मैदान पर उतरने वाला स्थानापन्न खिलाड़ी) के तौर पर उतारा गया। हालांकि ‘कनकशन सब्स्टीट्यूट’ नियम के अंतर्गत ऑफ स्पिनर मेहदी को गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। मेहदी महज आठ रन जोड़कर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का का शिकार बने।

लंच से पहले दास के सिर पर गेंद लग गयी थी, जिसके बाद फिजियो मैदान में पहुंचा और उसने एक जांच की। दास ने बल्लेबाजी करना जारी रखा और अगली ही गेंद पर चौका जड़ दिया। दास ने इशांत के अगले ओवर में भी चौका लगाया और नौ रन जोड़े। इसके बाद उन्होंने असहजता की शिकायत की। इसके बाद अंपायर से बात करने के बाद वह मैदान से बाहर जाते दिखे।

Open in app