IND Vs AUS: बेंगलुरु में नहीं होगा टी20 सीरीज का पहला मैच, सुरक्षा व्यवस्था के कारण किये गये ये बदलाव

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों के अलावा पांच वनडे मैच भी खेलने हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 2, 2019 03:25 PM2019-02-02T15:25:35+5:302019-02-02T15:25:35+5:30

india vs australia Vizag to host 1st t20 in place of Bangalore due to security reasons | IND Vs AUS: बेंगलुरु में नहीं होगा टी20 सीरीज का पहला मैच, सुरक्षा व्यवस्था के कारण किये गये ये बदलाव

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के इसी महीने भारत दौरे में शुरुआती दो टी20 मैचों के कार्यक्रम को लेकर बदलाव हुए हैं। पहले के कार्यक्रम के अनुसार दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 24 फरवरी को खेला जाना था। जबकि दूसरा मुकाबला 27 फरवरी को विशाखापट्टनम में होना था।

हालांकि, अब इन दोनों मैचों के जगहों में अदला-बदली हो सकती है। ऐसे में पहला मैच बेंगलुरु की जगह विशाखापट्टनम में जबकि दूसरा बेंगलुरू में आयोजित होगा।

मिली जानकारी के अनुसार 24 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाले एयरो इंडिया शो के कारण बेंगलुरु पुलिस ने बताया है कि वे मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकते। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आना है। ऐसे में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (KSCA) ने आंध्र क्रिकेट असोसिएशन (ACA) से मैच के आयोजन स्थल में अदला-बदली करने की गुजारिश की है। केएससीए के प्रसिडेंट संजय एम. देसाई ने इस संबंध में एक ई-मेल एसीए के महासचिव अरुण कुमार को भेजा है।

ऐसे में नई परिस्थिति को देखते हुए बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने भी बोर्ड की प्रशासकीय समिति (सीओए) को इसके बारे में सूचना दे दी है। डायना एडुल्जी ने भी इस गुजारिश को स्वीकार भी कर लिया है। 

बता दें कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों के अलावा पांच वनडे मैच भी खेलने हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 2 मार्च से होना है। यह मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद 5 मार्च को नागपुर में और फिर तीसरा वनडे रांची में 8 मार्च को खेला जाएगा। सीरीज के आखिरी दो मैच मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) में खेले जाएंगे।

Open in app