india vs australia video ms dhoni was not out as umpire gives wrong call in 1st odi sydney | वीडियो: धोनी सिडनी वनडे में नहीं थे 'आउट', अंपायर के गलत फैसले के बावजूद इस कारण से नहीं ले सके रिव्यू
महेंद्र सिंह धोनी (फोटो- एएफपी)

ऑस्ट्रलिया के खिलाफ पहले वनडे में शनिवार को टीम इंडिया को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में जहां ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं, एमएस धोनी को दुर्भाग्यपूर्ण आउट दिया जाना भी अहम साबित हुआ। वीडियो रिप्ले में साफ पता चलता है कि धोनी को जिस गेंद पर LBW आउट करार दिया गया वह विकेट की लाइन में गिरी ही नहीं थी। 

ऑस्ट्रेलिया से मिले 289 रनों के लक्ष्य के सामने भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 254 रन ही बना सकी। भारत ने एक समय 4 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे पर इसके बाद रोहित शर्मा (133) और एमएस धोनी (51) ने चौथे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को संकट से उबारा। यह दोनों अभी और खतरनाक साबित होते, इससे पहले धोनी 33वें ओवर में LBW आउट करार दिये गये।

इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़े ब्रेक के बाद वापसी कर रहे धोनी 96 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए और तीन चौके समेत एक छक्का जड़ा। धोनी जब आउट हुए तब भारत को 107 गेंदों पर 148 रनों की जरूरत थी और अगर वे विकेट पर रहते तो संभवत: मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। हालांकि, जेसन बेहरनड्रॉर्फ की गेंद पर अंपायर माइकल गफ ने एक अपील पर धोनी को आउट करार दिया। 


धोनी इस फैसले के बाद निराश दिखे क्योंकि वह डीआरएस रिव्यू नहीं मांग सकते थे। ऐसा इसलिए भारत के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था। दरअसल, अंबाती रायुडू ने इससे पहले रिव्यू मांग चुके थे और भारत के पास कोई और विकल्प मौजूद नहीं था।

हालांकि, धोनी ने इस मैच में भारत के लिए 10000 वनडे रन जरूर पूरे कर लिये। साथ ही धोनी ने 32वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपने करियर की 68वीं फिफ्टी पूरी की। पूर्व भारतीय कप्तान ने 93 गेंदों पर ये अर्धशतक लगाया। धोनी करीब 22 मैचों के बाद अपना पहला अर्धशतक भी लगाने में कामयाब हुए। वैसे, इसमें 8 मौके ऐसे भी हैं जब धोनी को बैटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ी।

बता दें कि साल 2018 धोनी के लिए बहुत अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 13 पारियों में 25 की औसत और 68.10 स्ट्राइक रेट से सिर्फ 252 रन बनाए थे। धोनी के बल्ले से 2018 में कोई अर्धशतक नहीं निकल सका था।


Web Title: india vs australia video ms dhoni was not out as umpire gives wrong call in 1st odi sydney
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे