IND vs AUS: रवींद्र जडेजा के अंगूठे की सफल सर्जरी,तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जल्द धमाकेदार वापसी होगी

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 12, 2021 12:31 PM2021-01-12T12:31:38+5:302021-01-12T12:51:49+5:30

India vs Australia: Ravindra Jadeja undergoes surgery for dislocated thumb | IND vs AUS: रवींद्र जडेजा के अंगूठे की सफल सर्जरी,तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जल्द धमाकेदार वापसी होगी

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsसिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए रवींद्र जडेजा।रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर।रवींद्र जडेजा के अंगूठे की हुई सर्जरी।

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होकर अंतिम मुकाबले से बाहर हो चुके रवींद्र जडेजा के अंगूठे की सर्जरी हो चुकी है, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर दी है। जडेजा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस फोटो में हॉस्पिटल बेड पर नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने फोटो कैप्शन में जल्द वापसी के संकेत दिए हैं।

रवींद्र जडेजा फोटो में मास्क लगाए दिख रहे हैं। उनके कंधे पर सपोर्ट के लिए एक पट्टी बंधी है और अंगूठा पर प्लास्टर नजर आ रहा है। इस तस्वीर के साथ जडेजा ने लिखा, "थोड़ी देर की सर्जरी पूरी हुई। लेकिन जल्द ही धमाकेदार वापसी होगी।"

रवींद्र जडेजा चोटिल होने के बाद जोखिम उठाने को तैयार थे

गौरतलब है कि पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बावजूद मैच के अंतिम दिन रवींद्र जडेजा दर्द निवारक इंजेक्शन लगवाकर देश के लिए खेलने को तैयार थे। वह पैड पहने हुए ड्रेसिंग रूम में बैठे थे, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने हनुमा विहारी के साथ छठे विकेट के लिए अटूट साझेदारी कर जडेजा को जोखिम उठाने से बचा लिया। ब्रिसबेन में रविंद्र जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर ले सकते हैं।

रवींद्र जडेजा जाएंगे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी

बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘‘रवींद्र जडेजा को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बायें अंगूठे में चोट लगी थी। स्कैन में पता चला है कि उनके अंगूठे की हड्डी खिसक गई है। अब वह भारत लौटने से पहले सिडनी में विशेषज्ञ को दिखाएंगे। इसके बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।’’

रवींद्र जडेजा भारत के लिए 51 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।
रवींद्र जडेजा भारत के लिए 51 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट से बाहर

रवींद्र जडेजा को चोट से उबरने में 6 हफ्तों का समय लगेगा। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस श्रृंखला की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी। पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा। रवींद्र जडेजा भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं।

Open in app