India vs Australia: on feb 15 bcci pick squad for australia series | IND vs AUS: इस दिन होगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन
IND vs AUS: इस दिन होगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन

ऑस्ट्रेलिया, भारतीय टीम के खिलाफ 24 फरवरी-13 मार्च के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच इस दौरान 2 टी20 और 5 वनडे मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए चयन शुक्रवार (15 फरवरी) को होगा। चयन समिति की मुंबई में होने वाली इस बैठक में चयनकर्ताओं का ध्यान वर्कलोड मैनेजमेंट पर होगा। साथ ही चयन समिति सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना चाहेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने बताया, "सीनियर खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट निश्चित तौर पर चर्चा का विषय होगा, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि भारतीय टीम लगातार खेल रही है और चयनकर्ता तथा टीम प्रबंधन ने आम सहमति से यह फैसला किया है कि खिलाड़ियों को जरूरी आराम दिया जाए।"

इस टूर्नामेंट को दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड कप का वॉर्मअप समझा जा रहा है। विश्व कप-2019 से पहले भारतीय टीम आखिरी बार सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। भारत न हाल ही में तीन ODI मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से हराया था। 

ये है पूरा कार्यक्रम:

टी20 सीरीज:
24 फरवरी - पहला टी20 एसीए,वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम (शाम 7:00 बजे)
27 फरवरी - दूसरा टी20 एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु (शाम 7:00 बजे)

वनडे सीरीज:
02 मार्च - पहला वनडे, राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम, हैदराबाद (दोपहर 1:30 बजे)
05 मार्च - दूसरा वनडे, विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन, नागपुर (दोपहर 1:30 बजे)
08 मार्च - तीसरा वनडे, जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम, रांची (दोपहर 1:30 बजे)
10 मार्च - चौथा वनडे, पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, मोहाली (दोपहर 1:30 बजे)
13 मार्च - पांचवां वनडे, फिरोजशाह कोटला, दिल्ल (दोपहर 1:30 बजे)


Web Title: India vs Australia: on feb 15 bcci pick squad for australia series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे