IND vs AUS: धोनी ने दूसरे वनडे में की थी ये 'गलती', हार सकती थी टीम इंडिया, वायरल वीडियो से उठे 'सवाल'

MS Dhoni: ऐडिलेड में नाबाद अर्धशतक से टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले एमएस धोनी ने इस मैच के दौरान एक गलती की थी, जिसे अंपायर भी नहीं पकड़ पाए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 16, 2019 11:33 AM2019-01-16T11:33:15+5:302019-01-16T12:21:13+5:30

India vs Australia: MS Dhoni ran one run short, umpires missed it, claims a viral video | IND vs AUS: धोनी ने दूसरे वनडे में की थी ये 'गलती', हार सकती थी टीम इंडिया, वायरल वीडियो से उठे 'सवाल'

दूसरे वनडे में धोनी ने नहीं पूरा किया था एक रन (Twitter)

googleNewsNext

क्रिकेट के रोमांचक मैचों में हर एक रन बेहद कीमती होता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे के दौरान भी एक ऐसा ही मैच खेला गया। इस मैच में कप्तान कोहली के शतक और धोनी के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारत ने मैच 4 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से जीत लिया। 

लेकिन सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो के मुताबिक धोनी ने इस मैच के दौरान एक रन पूरा नहीं लिया था, लेकिन फील्ड अंपायर ये गलती नहीं पकड़ पाए। धोनी की ये गलती इस मैच में भारत को भारी पड़ सकती थी। लेकिन न तो ऑस्ट्रेलियाई फील्डर्स और न ही अंपायर ये गलती पकड़ पाए। 

इसके बाद धोनी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में शानदार पारी खेली और मैच के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर और फिर एक रन लेते हुए भारत को शानदार जीत दिला दी। 

लेकिन सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में दिख रहा है कि धोनी भारतीय पारी के 45वें ओवर में नाथन लायन की गेंद पर एक तेज सिंगल लेने के बाद बिना क्रीज लाइन छुए, हड़बड़ी में अपने साथी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से बात करने के लिए चले आए। 

धोनी और कार्तिक इसके बाद विकेट के बीच में खड़े होकर बात करने लगे, जबकि लायन अपना ओवर पूरा करके बिना ये अहसास किए कि धोनी का रन शॉर्ट था, अपनी फील्डिंग पोजिशन पर वापस चले गए।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक,  आर्टिकल 18.5.2 के तहत, अगर कोई बल्लेबाज जानबूझकर रन पूरा नहीं करने का दोषी पाया जाता है तो उस टीम पर 5 रनों की पेनल्टी लग सकती है। अगर भारत के साथ भी ऐसा होता तो इस बेहद करीबी मैच में धोनी की ये गलती भारत को भारी पड़ सकती थी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और टीम इंडिया ने 6 विकेट से ये मैच जीत लिया। 

Open in app