IND vs AUS: विराट कोहली के पास एक और शतक से कमाल का मौका, बनेंगे ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास मोहाली में खेले जाने वाले चौथे वनडे के दौरान एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 10, 2019 09:56 AM2019-03-10T09:56:29+5:302019-03-10T12:27:56+5:30

India vs Australia: If Virat Kohli scores century in 4th odi, he can create a new world record | IND vs AUS: विराट कोहली के पास एक और शतक से कमाल का मौका, बनेंगे ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

विराट कोहली के पास मोहाली वनडे में शतक से नया विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली अगर मोहाली वनडे में शतक जड़ते हैं तो नया इतिहास रच देंगेकोहली दो बार लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद वनडे में अर्धशतक चूकने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन करते हुए नागपुर और रांची में खेले गए अगले लगातार दो वनडे में क्रमश: 116 और 123 रन की पारियां खेलते हुए लगातार दो शतक जड़ दिए। रांची में 95 गेंदों में 123 रन की जोरदार पारी खेलते हुए कोहली ने अपना 41वां वनडे शतक जड़ा था। 

अब टीम इंडिया जब मोहाली में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में उतरेगी तो कोहली की नजरें एक और शानदार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर होगी। 

मोहाली में शतक जड़ने पर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे कोहली

अगर कोहली मोहाली वनडे में भी शतक जड़ देते हैं तो वह दो बार लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली ने इससे पहले अक्टूबर 2018 में वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर भी लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़े थे। 

कोहली ने तब 140, 157 (नाबाद) और 107 रन की पारियां खेलते हुए लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़ने के एबी डिविलियर्स, हर्शल गिब्स और रॉस टेलर जैसे खिलाड़ियों की विशेष लिस्ट में शामिल हो गए थे। श्रीलंका के कुमार संगकारा ही एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने लगातार चार वनडे पारियों में शतक जड़े हैं। 

अगर कोहली मोहाली वनडे में शतक जमाते हैं तो ये उनके वनडे करियर की 42वीं सेंचुरी और इंटरनेशनल करियर की 67वीं सेंचुरी होगी। साथ ही वह एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक नौ वनडे शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ वनडे शतक जबकि कोहली ने अब तक आठ शतक बनाए हैं।

Open in app