IND vs AUS: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हुए चार बदलाव, धोनी के 'बिना' 15 साल बाद उतरा भारत

Team India playing XI: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे चौथे वनडे के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं, धोनी शाामिल नहीं हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 10, 2019 01:29 PM2019-03-10T13:29:44+5:302019-03-10T13:39:38+5:30

India vs Australia: Four changes in Team India playing XI for 4th odi, Pant, Rahul, Bhuvi, Chahal in | IND vs AUS: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हुए चार बदलाव, धोनी के 'बिना' 15 साल बाद उतरा भारत

चौथे वनडे के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में हुए चार बदलाव

googleNewsNext
Highlightsभारत ने मोहाली वनडे के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में किए चार बदलावकेएल राहुल, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को मिला मौकाधोनी के बिना 15 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से कोई वनडे मैच खेल रही है टीम इंडिया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में चौथे वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं और चार खिलाड़ियों को पहली बार इस सीरीज में मौका दिया गया है। भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।

टीम इंडिया ने किए अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव

भारत ने इस मैच के लिए केएल राहुल, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। केएल राहुल को अंबाती रायुडू की जगह, ऋषभ पंत को एमएस धोनी की जगह शामिल किया गया है। 

इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह मौका दिया गया है।

धोनी के बिना 15 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी टीम इंडिया

ये 2005 के बाद से पहली बार है जब टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में धोनी के बिना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेल रही है। धोनी इस दौरान भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए सभी 54 वनडे मैचों में खेले थे। धोनी के बिना भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी वनडे मैच 2004 के ट्राई सीरीज के दौरान खेला गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने किए अपनी टीम में दो बदलाव

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं उनकी जगह एश्टन टर्नर को शामिल किया गया है जबकि पिछले मैच में खेले स्पिन गेंदबाज नाथन लायन की जगह जेसन बेहरेनडॉर्फ को शामिल किया गया है।

चौथे वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), जाय रिचर्डसन, पैट कमिंस जेसन बेहरेनडॉर्फ, एडम जंपा।

Open in app