...तो इस वजह से वनडे टीम में नहीं मिली दिनेश कार्तिक को जगह

इस मामले पर एमएसके प्रसाद ने अपना पक्ष रखते हुए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप-2019 के लिए टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम प्रबंधन पंत को कुछ और मौके देना चाहता है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 16, 2019 02:12 PM2019-02-16T14:12:26+5:302019-02-16T14:12:26+5:30

India vs Australia: Chief selector MSK Prasad gives reason why Rishabh Pant replaced Dinesh Karthik in ODI squad | ...तो इस वजह से वनडे टीम में नहीं मिली दिनेश कार्तिक को जगह

...तो इस वजह से वनडे टीम में नहीं मिली दिनेश कार्तिक को जगह

googleNewsNext

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी से 2 टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दोनों सीरीज के लिए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया, जिसमें वनडे टीम में दिनेश कार्तिक को नहीं रखा गया। 15 सदस्यीय टीम में निदास ट्रॉफी-2018 के इस हीरो के ना होने के बाद लोगों ने चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद को जमकर ट्रोल किया।

हालांकि इस मामले पर एमएसके प्रसाद ने अपना पक्ष रखते हुए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप-2019 के लिए टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम प्रबंधन पंत को कुछ और मौके देना चाहता है।

फैंस का मानना है कि कार्तिक को टी20 में चुनने के बावजूद वनडे में ना लेना इस बात का संकेत है कि उन्हें विश्व कप में मौका नहीं मिलेगा। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इस से पहले भारत ने न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेली थी। वहां कार्तिक को इसलिए मौका दिया था क्योंकि हम पंत को आराम देना चाहते थे। पंत ने लगातार 4 टेस्ट मैच खेले थे और इसके बाद हम उन्हें आराम देना चाहते थे। इस दौरान पंत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 में भी अच्छा किया। तो आखिरी फैसला लेने से पहले हम उन्हें वनडे में कुछ और मौके देना चाहते थे।"


ये है टीम:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत सिर्द्था कौल, केएल राहुल।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, केएल राहुल।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडे।

Open in app