वीडियो: भुवनेश्वर-धोनी के माइंड गेम के सामने फेल हुए फिंच! ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐसे फंसे जाल में

भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 9वें ओवर में अपनी एक अलग तरह की गेंद से फिंच की एकाग्रता भंग करने की कोशिश और इसमें सफल भी रहे।

By विनीत कुमार | Published: January 18, 2019 02:42 PM2019-01-18T14:42:41+5:302019-01-18T14:48:23+5:30

india vs australia bhuvneshwar bowls behind the umpire takes wicket of finch on next ball | वीडियो: भुवनेश्वर-धोनी के माइंड गेम के सामने फेल हुए फिंच! ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐसे फंसे जाल में

भुवनेश्वर कुमार (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

मेलबर्न में तीसरे वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पारी में भुवनेश्वर कुमार की एक गेंद खूब चर्चा में है। दअरसल, इस गेंद को फील्ड अंपायर ने डेड बॉल करार दिया लेकिन अगली ही गेंद पर एरॉन फिंच के मिले विकेट ने इसे खास बना दिया। कप्तान फिंच मैच के 9वें ओवर में 14 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर LBW आउट हुए।

भुवनेश्वर के डेड बॉल पर 'विवाद' फिर मिला विकेट

टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका एलेक्स कैरी (5) के तौर पर लगा। कैरी का विकेट भी भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के तीसरे ओवर में लिया और टीम का स्कोर केवल 8 रन था। इसके बाद फिंच और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालने की कोशिश की। 

फिंच इस मैच में लगातार क्रिज के बाहर खड़े रहकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 9वें ओवर में अपनी एक अलग तरह की गेंद से फिंच की एकाग्रता भंग करने की कोशिश और इसमें सफल भी रहे।

धोनी-भुवनेश्वर ने बनाया फिंच को फंसाने का प्लान?

दरअसल, ओवर की आखिरी गेंद भुवनेश्वर ने विकेट के काफी पीछे से फेंकी। गेंद को डालते समय भुवनेश्वर का पिछला पैर अंपायर से भी पीछे था। फिंच ने इस गेंद के डाले जाने के ठीक बाद ही खुद को बॉल की लाइन से हटा लिया। इसके बाद अंपायर ने इसे 'डेड बॉल' करार दिया। हालांकि, भुवनेश्वर भी थोड़ी देर के लिए अड़ गये और अंपायर से कहा कि 'ये डेड बॉल नहीं हो सकता'। फील्ड अंपायर ने पर इसे आखिरकार 'डेड बॉल' बताया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस वाकये का एक वी़डियो शेयर किया है। 


हालांकि, इस विवाद का फायदा अगली ही गेंद पर टीम इंडिया को मिला और भुवनेश्वर ने फिंच को LBW कर दिया। वैसे, रिप्ले में ये भी देखा गया कि क्रिज से काफी पहले गेंद फेंकने के ठीक पहले भुवनेश्वर ने महेंद्र सिंह धोनी से कुछ देर बात की थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया का ये एक माइंड गेम भी हो सकता है, जिसका फायदा उन्हें मिला। 


गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.4 ओवर में 230 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे अधिक 58 रन बनाये। वहीं, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट झटके। भुवनेश्वर और मोहम्मद शमी को दो-दो विकेट मिले। तीन वनडे मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

Open in app