ऐडिलेड टेस्ट के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित की वापसी, भुवनेश्वर, जडेजा बाहर, जानिए पूरी टीम

12-Member Indian Squad: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से ऐडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 5, 2018 10:39 AM2018-12-05T10:39:37+5:302018-12-05T10:39:59+5:30

India vs Australia: BCCI Announces 12-Member Squad for first test in Adelaide | ऐडिलेड टेस्ट के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम घोषित, रोहित की वापसी, भुवनेश्वर, जडेजा बाहर, जानिए पूरी टीम

ऐडिलेड टेस्ट के लिए भारत की 12 सदस्यीय टीम घोषित

googleNewsNext
Highlightsऐडिलेड टेस्ट के लिए भारतीय टीम के 12 सदस्यीय टीम की घोषणाकोहली की कप्तानी में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरेगी टीम इंडियारोहित की वापसी, भुवनेश्वर, जडेजा को मौका नहीं, विजय-राहुल करेंगे ओपनिंग

ऐडिलेड में 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत के 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए विराट कोहली के नेतृत्व में घोषित 12 सदस्यीय टीम में तीन गेंदबाजों और एक स्पिनर को जगह दी है। इस टीम में भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को जगह नहीं मिली है।

इस टीम में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के रूप में तीन गेंदबाजों को जबकि रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक मात्र स्पिनर शामिल है। 12 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा और हनुमा विहारी को भी शामिल किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि रोहित का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय है।

मुरली विजय और केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

पहले टेस्ट के लिए घोषित 12 सदस्यीय टीम में मुरली विजय और केएल राहुल को शामिल किया गया है, जो ओपनर की भूमिका निभाएंगे। प्रैक्टिस मैच के दौरान पृथ्वी शॉ के चोटिल होकर बाहर होने से ही खराब फॉर्म के बावजूद केएल राहुल को ऐडिलेड टेस्ट के लिए मौका मिल गया है। 

वहीं तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और फिर कप्तान विराट कोहली खेलेंगे। पांचवें नंबर के लिए उपकप्तान अंजिक्य रहाणे हैं। छठे नंबर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत उतरेंगे जो ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट मैच खेलेंगे। इसके बाद रोहित शर्मा या हनुमा विहारी में से कोई एक सातवें नंबर पर खेलेगा। फिर गेंदबाजों अश्विन, शमी, बुमराह और इशांत का नंबर आएगा। 


ऐडिलेड टेस्ट के लिए घोषित भारत की 12 सदस्यीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह। 

ऐडिलेड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम :

टिम पेन (कप्तान/ विकेटकीपर), जोश हेजलवुड (उपकप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन ल्योन।

Open in app