india vs australia adelaide nathan lyon takes virat kohli wicket for 6th time in test matches | IND Vs AUS: कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने नाथन ल्योन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
नाथन ल्योन (फोटो- एएफपी)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐडिलेड में जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन स्पिन गेंदबाज नाथन ल्योन ने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आउट कर एक नायाब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह, टेस्ट क्रिकेट में कोहली को सबसे अधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गये हैं। 

ल्योन ने ऐडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी में कोहली (34 रन) को एरॉन फिंच के हाथों कैच कराया। कोहली ने 104 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाये और तीसरे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे। कोहली जब आउट हुए तब भारत का स्कोर 147 रन था।

ल्योन बने कोहली को सबसे ज्यादा आउट करने वाले बॉलर

कोहली अब तक 74 टेस्ट मैचों के अपने करियर में 118 बार आउट हुए हैं और इसमें 6 बार ऑस्ट्रेलिया के नाथन ल्योन ने आउट किया है। वहीं, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच-पांच बार कोहली को आउट किया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल, मोर्ने मोर्कल और आदिल राशिद ने कोहली को 4-4 बार आउट किया है।

गौरतलब है कि ऐडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 151 रन बना लिये हैं। दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 40 रन और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में केवल 235 रनों पर सिमट गई और भारत को 15 रनों की बढ़त मिली। इस तरह भारत तीन दिनों के खेल के बाद 166 रनों की बढ़त बना चुका है।

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 250 रन बनाये थे। कोहली पहली पारी में केवल 3 रन बनाकर आउट हुए थे और उनका विकेट पैट कमिंस ने लिया। वहीं, ल्योन ने दो विकेट झटके। 


Web Title: india vs australia adelaide nathan lyon takes virat kohli wicket for 6th time in test matches
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे