India vs Australia, 4th Test: Washington Sundar-T Natarajan takes 3-3 wickets in debut match first inning | IND vs AUS, 4th Test: टी नटराजन-वॉशिंगटन सुंदर का डेब्यू टेस्ट में धमाका, 71 साल बाद फिर से दोहराया कारनामा
वॉशिंगटन सुंदर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए।

Highlightsब्रिस्बेन में टी नटराजन-वॉशिंगटन सुंदर का टेस्ट डेब्यू।दोनों गेंदबाजों ने पहली पारी में मिलकर किए 6 शिकार।ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 369 रन पर ऑलआउट।

India vs Australia, 4th Test, Day 1: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में जारी चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 369 रन पर ऑलआउट कर दिया है। टीम इंडिया की ओर से टेस्ट डेब्यू कर रहे टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने मिलकर 6 शिकार किए। यानी डेब्यूटेंट खिलाड़ियों के दम पर भारत मेजबान टीम पर शिकंजा कसने में कामयाब रही।

भारतीय गेंदबाजों का 71 साल बाद कारनामा

इससे पहले साल 1949 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में मंटू बनर्जी और गुलाम अहमद ने टेस्ट डेब्यू करते हुए 3-3 विकेट चटकाए थे, जिसके 71 साल बाद फिर ये कारनामा भारतीय गेंदबाजों द्वारा देखने को मिला है।

ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी फेल

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर महज 1, जबकि मार्कस हैरिस (5) महज 17 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

मार्नस लैबुशेन ने जड़ा शतक

इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने स्टीव स्मिथ के साथ टीम को संभालने की शुरुआत की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। स्मिथ 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 77 गेंदों का सामना करते हुए 5 बाउंड्री जड़ी। लैबुशेन ने यहां से मोर्चा थामे रखा और मैथ्यू वेड के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 200 तक पहुंचाया। वेड 45 रन बनाकर टी नटराजन का पहला टेस्ट शिकार बने।

टी नटराजन-वॉशिंगटन सुंदर ने झटके 3-3 विकेट

हालांकि इसके पश्चात् कैमरून ग्रीन (47) ने कप्तान टिम पेन (50) के साथ छठे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की।  इनके अलावा मिचेल स्टार्क ने नाबाद 20, जबकि नाथन लियोन ने 24 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को 369 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत की तरफ से टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 3-3, जबकि मोहम्मद सिराज को 1 सफलता हाथ लगी।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Washington Sundar-T Natarajan takes 3-3 wickets in debut match first inning

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे