India vs Australia, 4th Test: Washington Sundar-Shardul Thakur 123 runs partnership for 7th wicket for India in Australia | IND vs AUS, 4th Test: वॉशिंगटन सुंदर-शार्दुल ठाकुर की जोड़ी का कारनामा, करीब 30 साल हुआ ऐसा
वॉशिंगटन सुंदर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच।शार्दुल ठाकुर-वॉशिंगटन सुंदर ने भारत को परेशानी से निकाला।दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी।

India vs Australia, 4th Test: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट के तीसरे दिन मुकाबले में वापसी कर ली है। भारत के अनुभवी बल्लेबाज भले ही पहली पारी में नाकाम रहे, लेकिन युवा खिलाड़ियों ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए।

वॉशिंगटन सुंदर-शार्दुल ठाकुर के दम भारत की वापसी

टीम इंडिया ने 186 के स्कोर तक अपने 6 विकेट गंवा दिेए थे। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में मजबूत पकड़ बना रखी थी, लेकिन सातवें और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे वॉशिंगटन सुंदर-शार्दुल ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया।

ऋषभ पंत-रवींद्र जडेजा की जोड़ी के नाम भारतीय रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में 7वें विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के नाम दर्ज है, जिन्होंने सिडनी में 204 रन की पार्टनरशिप की थी। इसके बाद फेहरिस्त में तीसरा स्थान वॉशिंगटन सुंदर-शार्दुल ठाकुर की जोड़ी ने हासिल कर लिया है।

वॉशिंगटन सुंदर - शार्दुल ठाकुर की जोड़ी ने 30 साल बाद किया ऐसा

हालांकि ये युवा खिलाड़ी विजय हजारे-हेमू अधिकारी का रिकॉर्ड तोड़ने से कुछ कदम दूर रह गए। करीब 73 साल पहले विजय हजारे - हेमू अधिकारी की जोड़ी ने 7वें विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की थी। हालांकि वह इस मामले में मोहम्मद अजहरुद्दीन-मनोज प्रभाकर (101 रन) से जरूर आगे निकल गए।

ऑस्ट्रेलिया में 7वें विकेट के लिए भारतीय जोड़ी द्वारा 100+ रन की साझेदारी:

204 ऋषभ पंत - रवींद्र जडेजा, सिडनी 2018/19
132 विजय हजारे - हेमू अधिकारी, एडिलेड 1947/48
123 वॉशिंगटन सुंदर - शार्दुल ठाकुर, ब्रिस्बेन 2020/21
101 मोहम्मद अजहरुद्दीन - मनोज प्रभाकर, एडिलेड 1991/92

पैट कमिंस ने तोड़ी साझेदारी

पैट कमिंस ने इस साझेदारी को 102.3 ओवर में तोड़ा। यानी ठाकुर और सुंदर ने मिलकर 36 ओवर खेले। कमिंस ने शार्दुल ठाकुर को बोल्ड कर इस साझेदारी पर विराम लगाया। ये कमिंस का पारी में दूसरा विकेट रहा।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Washington Sundar-Shardul Thakur 123 runs partnership for 7th wicket for India in Australia

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे