IND vs AUS, 4th Test: टी नटराजन ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

टी नटराजन भारत के लिए अपना 5वां मैच खेल रहे हैं। वह इससे पहले वनडे और टी20 फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 15, 2021 09:44 AM2021-01-15T09:44:06+5:302021-01-15T09:56:50+5:30

India vs Australia, 4th Test: T Natarajan debuted in 3 formats on 1 tour, Becomes 300th Test Player for india | IND vs AUS, 4th Test: टी नटराजन ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

टी नटराजन ने भारत के लिए अपना पहला मैच वनडे फॉर्मेट में खेला था।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट।टी नटराजन भारत के 300वें टेस्ट खिलाड़ी।नटराजन का एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू।

India vs Australia, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में टी नटराजन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। इसी के साथ नटराजन भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर बन गए। इसके अलावा इस गेंदबाज के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

टी नटराजन का 2 दिनों के अंदर 2 फॉर्मेट में डेब्यू

नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं। नटराजन को 2 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे पदार्पण का मौका मिला था। इसके कुछ घंटों बाद ही उन्होंने 4 दिसंबर को टी20 डेब्यू भी इसी टीम के विरुद्ध किया।

टी नटराजन को चौथे टेस्ट में मिला मौका

वॉशिंगटन वनडे में 2, जबकि टी20 सीरीज के 3 मुकाबलों में 6 शिकार कर चुके थे, लेकिन पहले तीन टेस्ट में उन्हें नहीं उतारा गया। आखिरकार ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चौथे और निर्णायक मुकाबले में उन्हें मौका मिल गया।

भारत ने किए 4 बदलाव, टी नटराजन-वॉशिंगटन सुंदर का टेस्ट डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में शुक्रवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम में चार बदलाव करते हुए टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। इनके अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रवींद्र जडेजा चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं। सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बराबरी पर सीरीज

चार मैचों की श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबर है। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं। वहीं चोटिल विल पुकोवस्की की जगह मार्कस हैरिस को उतारा गया है।

Open in app