India vs Australia, 4th Test: Rishabh Pant 999 runs in test formet | IND vs AUS, 4th Test: ऋषभ पंत इस मुकाम से रह गए 1 रन दूर, युवराज सिंह के बाद अनचाही फेहरिस्त में शुमार
ऋषभ पंत ब्रिस्बेन में पहली पारी के दौरान इस शॉट को खेलकर कैच आउट हुए।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट जारी।ऋषभ पंत 23 रन बनाकर आउट।टेस्ट फॉर्मेट में हजार रन से एक कदम दूर रह गए पंत।

India vs Australia, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली पारी में ऋषभ पंत 29 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। ऐसा 10 पारियों बाद देखने को मिला, जब पंत ऑस्ट्रेलिया में 25 रन से ज्यादा नहीं बना सके।

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में लगातार 10 पारियों में 25+ बनाने वाले अकेले बल्लेबाज

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में लगातार 10 इनिंग में 25 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं, लेकिन 11वीं पारी में वह यह कारनामा नहीं कर सके। ऋषभ पंत इस सीरीज में 29, 36, 97 और 23 रन की पारी खेली है।

ऋषभ पंत हजार रन से महज 1 रन दूर

इसके साथ ही ऋषभ पंत टेस्ट फॉर्मेट में 1000 रन पूरा करने से महज 1 रन दूर रह गए। पंत अपना 16वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 999 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वह टेस्ट में 999 टेस्ट रन पर आउट होने वाले युवराज सिंह के बाद दूसरे भारतीय बन गए।

ऋषभ पंत इस तरह हुए आउट

ऋषभ पंत ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में जोश हेजलवुड को अपना विकेट दे बैठे। पारी के 66.3 ओवर में हेजलवुड ने ऑफ स्टंप के बाहर छोटी गेंद फेंकी, जिस पर पंत ने ऑफ साइड में खेलने की कोशिश की और कैमरून ग्रीन को अपना कैच थमा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के पास 116 रन की लीड शेष

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए हैं, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने मुकाबले के तीसरे दिन चायकाल तक 6 विकेट गंवाकर 253 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास फिलहाल 116 रन की लीड शेष है।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Rishabh Pant 999 runs in test formet

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे