India vs Australia, 4th Test: Rain stops play, Match delayed due to rain - India trail by 307 runs | IND vs AUS, 4th Test: निर्णायक मुकाबले में बारिश ने डाली खलल, रोमांचक बन चुका चौथा टेस्ट
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट।मुकाबले के दूसरे दिन बारिश ने डाली बाधा।भारत अपनी पहली पारी में- 62/2

India vs Australia, 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश ने खलल डाल दी है। निर्णायक मुकाबले में मेजबान टीम पहली पारी में 369 रन पर सिमट गई, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 62 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी फेल, मार्नस लैबुशेन ने जड़ा शतक

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर महज 1, जबकि मार्कस हैरिस (5) महज 17 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने स्टीव स्मिथ के साथ टीम को संभालने की शुरुआत की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। स्मिथ 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 77 गेंदों का सामना करते हुए 5 बाउंड्री जड़ी। लैबुशेन ने यहां से मोर्चा थामे रखा और मैथ्यू वेड के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 200 तक पहुंचाया। वेड 45 रन बनाकर टी नटराजन का पहला टेस्ट शिकार बने।

टी नटराजन-वॉशिंगटन सुंदर ने झटके 3-3 विकेट

हालांकि इसके पश्चात् कैमरून ग्रीन (47) ने कप्तान टिम पेन (50) के साथ छठे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की।  इनके अलावा मिचेल स्टार्क ने नाबाद 20, जबकि नाथन लियोन ने 24 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को 369 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत की तरफ से टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 3-3, जबकि मोहम्मद सिराज को 1 सफलता हाथ लगी।

रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए 74 गेंद में 44 रन बनाये लेकिन एकाग्रता टूटने का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। 

नाथन लियोन ने रोहित शर्मा को बनाया शिकार

अपना सौवां टेस्ट खेल रहे नाथन लियोन ने उन्हें डीप में मिशेल स्टार्क के हाथों लपकवाया। इससे पहले शुभमन गिल (सात) ने पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया। 

चेतेश्वर पुजारा-रोहित शर्मा के बीच 49 रन की साझेदारी

रोहित ने कमिंस और जोश हेजलवुड को बखूबी खेला और अपनी पारी में छह चौके भी लगाए। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी भी की जबकि पुजारा दूसरा छोर संभालकर खेलते रहे। चाय ब्रेक के समय चेतेश्वर पुजारा आठ और अजिंक्य रहाणे दो रन बनाकर खेल रहे थे।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Rain stops play, Match delayed due to rain - India trail by 307 runs

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे