India vs Australia, 4th Test: Nathan Lyon superstitious video goes viral | IND vs AUS, 4th Test: नाथन लियोन ने गेंदबाजी के दौरान बेल्स से की छेड़छाड़, वायरल हुआ वीडियो
नाथन लियोन भारत की पहली पारी में ओवर समाप्ति के बाद बेल्स को छूते हुए।

Highlightsब्रिस्बेन टेस्ट के तीसरे दिन नाथन लियोन की अजीबोगरीब हरकत।ओवर समाप्ति के बाद बेल्स से छेड़छाड़।सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल।

India vs Australia, 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा और निर्णयाक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने कुछ ऐसा किया, जिससे एक बार फिर क्रिकेट में अंधविश्वास के किस्से ताजा हो गए।

दरअसल ये वाकया टीम इंडिया की पारी के 77वें ओवर से पहले का है। भारत अपने 6 विकेट 186 रन तक गंवा चुका था। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की। लगभग 10 ओवर बाद भी ऑस्ट्रेलिया कोई विकेट झटकने में सफल नहीं रहा।

नाथन लियोन बार-बार छूने लगे बेल्स

नाथन लियोन ने पारी का 76वां ओवर डाला, जिसमें महज 1 रन गए। ओवर खत्म होने के बाद लियोन गेंदबाजी छोर पर लगे स्टंप्स की बेल्स को अपने हाथों से बार-बार छूने लगे, जो सूपर्स्टिशस यानी उनके अंध विश्वासी होने की बात की पुष्टि करता नजर आया। इस दौरान उन्होंने दोनों बेल्स के स्थान को भी बदला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो गया।

क्रिकेट जगत में अंधविश्वास के कई मामले

क्रिकेट जगत में ऐसे कई मामले पहले भी देखे जा चुके हैं। कभी कोई खिलाड़ी अपनी जेब में खास रंग का रुमाल लेकर मैदान पर उतरता है, तो कोई मैदान पर अपना कोई खास कदम पहले रखता है। ऐसे मामले अक्सर इस खेल में देखने को मिल चुके हैं।

भारत के चाय के विश्राम तक छह विकेट पर 253  रन

भारत ने आस्ट्रेलिया के 369 रन के जवाब में चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को चाय के विश्राम तक छह विकेट 253 पर रन बनाए। चाय के विश्राम के समय वॉशिंगटन सुंदर 38 और शार्दुल ठाकुर 33 रन पर खेल रहे थे। भारत अभी ऑस्ट्रेलिया से 116 रन पीछे है।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Nathan Lyon superstitious video goes viral

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे