India Vs Australia, 4th Test: Most Centuries by a Captain in International Cricket: virat kohli is just one century away fro world record | IND vs AUS, 4th Test: रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने से महज एक कदम दूर विराट कोहली, अहमदाबाद में 'गोल्डन चांस'
विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके हैं।

Highlightsभारत-इंग्लैंड के बीच अमहमदाबाद में चौथा टेस्ट।विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका।एक शतक जड़ते ही रिकी पोंटिंग को छोड़ देंगे पीछे।

India Vs Australia, 4th Test: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच की शुरुआत 4 मार्च से होने जा रही है। टीम इंडिया ने चार मुकाबलों की शृंखला में 2-1 से लीड बना रखी है। ऐसे में भारत अगर इस मुकाबले को ड्रॉ भी करवा लेता है, तो वह सीरीज अपने नाम कर लेगा।

विराट कोहली मौजूदा सीरीज में नहीं जड़ सके अब तक शतक

इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले ही कोई शतक नहीं जड़ पाए, लेकिन अगर वह एक और सेंचुरी लगाते हैं, तो बतौर कप्तान सर्वाधिक सेंचुरी जड़ने के मामले में रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

रिकी पोंटिंग-विराट कोहली के नाम संयुक्त रूप से रिकॉर्ड

फिलहाल इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और विराट कोहली संयुक्त रूप से पहले पायदान पर हैं, जिनके नाम 41-41 शतक हैं। एक और शतक के साथ कोहली, पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे।

बतौर कप्तान सर्वाधिक शतक

41 - विराट कोहली (188 मैच)
41 - रिकी पोंटिंग (324 मैच)
33 - ग्रीम स्मिथ (286 मैच)
20 - स्टीव स्मिथ (93 मैच)
19 - माइकल क्लार्क (139 मैच)

विराट कोहली ने साल 2019 में जड़ा था आखिरी टेस्ट शतक

विराट कोहली ने अपना अंतिम टेस्ट शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में जड़ा था। भारत में खेले गए इस पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में कोहली ने 136 रन की पारी खेली थी। इसके बाद कोहली 11 पारियों में सेंचुरी जड़ने में नाकाम रहे हैं।

भारत सीरीज में बना चुका 1-0 से लीड

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसी के साथ 4 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड हासिल कर ली है।

सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर 4-8 मार्च के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद 5टी20 मैचों की सीरीज और 3 वनडे मुकाबलों की शृंखला भी खेली जानी है।

Web Title: India Vs Australia, 4th Test: Most Centuries by a Captain in International Cricket: virat kohli is just one century away fro world record

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे