India vs Australia, 4th Test: indian cricket team used 19 players in test series | IND vs AUS, 4th Test: 2 खिलाड़ियों को एक ही मैच में मिला टेस्ट डेब्यू का मौका, 59 साल बाद भारत ने किया ऐसा
वॉशिंगटन सुंदर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट।भारत ने सीरीज में 19 खिलाड़ियों को उतारा।59 साल बाद एक ही सीरीज में इतने खिलाड़ियों को टीम इंडिया ने उतारा।

India vs Australia, 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

टी नटराजन-वॉशिंगटन सुंदर का टेस्ट डेब्यू

अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम में चार बदलाव करते हुए टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है। इसी के साथ दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। वहीं तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

भारतीय टीम ने किए बड़े बदलाव

टीम इंडिया के खेमे में अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रवींद्र जडेजा चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं। सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं। 

भारत ने 19 खिलाड़ियों को सीरीज में उतारा

ऐसा 59 साल बाद देखने को मिला है, जब भारत ने एक सीरीज में 19 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा। इससे पहले 1961-61 में इतने खिलाड़ियों को एक ही शृंखला में खेलने का मौका मिला था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 5 डेब्यू

इसके साथ ही साल 1996 में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से राहुल द्रविड, सौरव गांगुली सुनील जोशी, प्रवीण महामब्रे, वेंकटेश प्रसाद और विक्रम राठौर ने अपना डेब्यू किया था।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: indian cricket team used 19 players in test series

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे