India vs Australia, 4th Test, Day 3: India all out for 336 runs, australia lead by 33 runs | IND vs AUS, 4th Test, Day 3: वॉशिंगटन सुंदर-नवदीप सैनी ने भारत को संकट से निकाला, ऑस्ट्रेलिया के पास 54 रन की लीड
वॉशिंगटन सुंदर (62) और शार्दुल ठाकुर (67) के बीच सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी हुई।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट।वॉशिंगटन सुंदर-नवदीप सैनी ने भारत को परेशानी से निकाला।मैच के तीसरे दिन भारत 336 रन पर ऑलआउट।

India vs Australia, 4th Test, Day 3: भारत ने युवा खिलाड़ियों के दम पर ब्रिस्बेन में जारी चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में वापसी कर ली है। तीसरे दिन टीम इंडिया 336 रन पर ऑलआउट हो गई। दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 ओवरों के खेल तक अपनी दूसरी पारी में 21 रन बना लिए हैं। फिलहाल सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 20, जबकि मार्कस हैरिस 1 रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास इस वक्त 54 रन की है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बराबरी पर सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच ब्रिस्बेन में निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है, जिसे जीतने वाला देश सीरीज अपने नाम कर लेगा। 

मार्नस लैबुशेन का शतक, ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 369 रन पर ऑलआउट

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए। मार्नस लैबुशेन (108) ने मैथ्यू वेड (45) के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। इनके अलावा कैमरून ग्रीन ने 47, जबकि कप्तान टिम पेन ने 50 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 3-3, जबकि मोहम्मद सिराज को 1 सफलता हाथ लगी।

रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट

भारत की शुरुआत खासा नहीं रही। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पहली पारी में महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अनुभवी रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर टीम इंडियो को संभालने की कोशिश की। रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके जड़े। दूसरे दिन का खेल दूसरे सत्र से आगे नहीं बढ़ सका। बारिश के चलते आखिरी सेशन पूरी तरह से बर्बाद हो गया।

भारत ने 186 रन तक गंवा दिए थे 6 विकेट

तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (25), कप्तान अजिंक्य रहाणे (37), मयंक अग्रवाल (38) और ऋषभ पंत (23) ने कुछ हद तक पारी में योगदान देने की कोशिश की, लेकिन टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट 186 रन पर गंवा दिए थे।

वॉशिंगटन सुंदर-नवदीप सैनी ने संकट से निकाला, भारत ने बनाए 336 रन

यहां से डेब्यूटेंट वॉशिंगटन सुंदर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर भारत को संकट से निकाला। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी हुई। ठाकुर 11 बाउंड्री की मदद से 67, जबकि वॉशिंगटन सुंदर 8 बाउंड्री के दम पर 62 बनाकर आउट हुए। इनके दम पर भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 5 शिकार किए। उनके अलावा मिचेल स्टार्क-पैट कमिंस ने 2-2, जबकि नाथन लियोन ने 1 शिकार किया। ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 33 रन की लीड शेष रह गई।

Web Title: India vs Australia, 4th Test, Day 3: India all out for 336 runs, australia lead by 33 runs

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे