India vs Australia, 4th Test, Day 1: India vs Australia: Marnus Labuschagne hit 5th Test hundred | IND vs AUS, 4th Test, Day 1: मार्नस लैबुशेन ने जड़ा 5वां टेस्ट शतक, डेब्यूटेंट टी नटराजन ने कराई भारत की वापसी
टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट।मार्नस लैबुशेन ने खेली 108 रन की पारी।पहले दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया- 274/5

India vs Australia, 4th Test, Day 1: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में चौथे और अंतिम टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है। मुकाबले के पहले दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट खोकर 274 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी फेल

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक बार फिर विफल रहे और महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद विल पोवस्की की गैर-मौजूदगी में स्थान पाने वाले मार्कस हैरिस (5) भी कुछ खास नहीं कर सके। आलम ये रहा कि टीम ने अपने 2 विकेट 17 के स्कोर पर गंवा दिए थे।

मार्नस लैबुशेन ने टीम को संभाला

यहां से मार्नस लैबुशेन ने स्टीव स्मिथ के साथ टीम को संभालने की शुरुआत की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। स्मिथ 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 77 गेंदों का सामना करते हुए 5 बाउंड्री जड़ी।

मार्नस लैबुशेन शतक बनाकर आउट

लैबुशेन ने यहां से मोर्चा थामे रखा और मैथ्यू वेड के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 200 तक पहुंचाया। वेड 45 रन बनाकर टी नटराजन का पहला टेस्ट शिकार बने।

टी नटराजन ने कराई भारत की वापसी

इसके कुछ देर बाद ही नटराजन ने लैबुशेन को पंत के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को मैच में वापस ला दिया। लैबुशेन 9 चौकों की मदद से 108 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि इसके बाद कैमरून ग्रीन (28) ने टिम पेन (38) के साथ दिन की समाप्ति तक छठे विकेट के लिए अटूट 61 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। भारत की तरफ से पहले 87 ओवरों के खेल तक नटराजन ने 2, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर 1-1 शिकार किए हैं।

नवदीप सैनी गेंदबाजी के दौरान चोटिल

युवा तेज गेंदबाज मैच के पहले दिन नवदीप सैनी गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए। सैनी उस वक्त तक 7.5 ओवर फेंक चुके थे। उन्हें ग्रोइन में खिंचाव महसूस हुआ, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया।

Web Title: India vs Australia, 4th Test, Day 1: India vs Australia: Marnus Labuschagne hit 5th Test hundred

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे