India vs Australia, 4th Test: Cheteshwar Pujara Most balls for half century | IND vs AUS, 4th Test: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा टेस्ट करियर का सबसे धीमा अर्धशतक
चेतेश्वर पुजार टेस्ट फॉर्मेट में 28 फिफ्टी जड़ चुके हैं।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट।चेतेश्वर पुजार ने जड़ी 28वीं टेस्ट फिफ्टी।चेतेश्वर पुजार के टेस्ट करियर का सबसे धीमा अर्धशतक।

India vs Australia, 4th Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में भारत को जीत के लिए 328 रन का टारगेट मिला है, जिसका पीछा करते भारत शानदार बल्लेबाजी कर रहा है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बराबरी पर सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट, जबकि अगला मुकाबला भारत ने इतने ही विकेट से अपने नाम किया था। वहीं तीसरा मैच ड्रॉ रहा। ऐसे में चौथे मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

चेतेश्वर पुजारा ने 196 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

भारत की दूसरी पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 196 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पुजारा के लिए टेस्ट करियर में यह सबसे धीमी फिफ्टी रही। इससे पहले उन्होंने इसी सीरीज में सिडनी टेस्ट के दौरान पहली पारी में 174वीं गेंद पर अर्धशतक जड़ा था।

चेतेश्वर पुजारा द्वारा टेस्ट करियर में सबसे धीमा अर्धशतक

196 बनाम ऑस्ट्रेलिया, ब्रिस्बेन 2020/21
174 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी 2020/21
173 बनाम साउथ अफ्रीका, जोहान्सबर्ग 2017/18
170 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी 2020/21 

चेतेश्वर पुजारा बार-बार हुए चोटिल, नहीं मानी हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चेतेश्वर पुजारा को लगातार अपना निशाना बनाया। इस दौरान पुजारा कई बार चोटिल हुए। कभी गेंद उनके हेल्मेट, तो कभी कोहली, बांह पर टकराई।

भारत की दूसरी पारी के 48.2 ओवर में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंद उनके दाएं हाथ से टकराई और इस बार पुजारा काफी दर्द में नजर आए। पुजारा ने तुरंत अपने बल्ले को फेंका और मैदान पर लेट गए। तुरंत फिजियो पुजारा के पास आए और उनका हाल-चाल जाना। हालांकि पुजारा दर्द के बावजूद जल्द फिर से बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए।

चेतेश्वर पुजारा धीमी शुरुआत के बावजूद मैच के नायक

भारत अपनी दूसरी पारी में रोहित शर्मा (7) के रूप में अपना पहला विकेट महज 17 रन पर गंवा चुका था। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की पारी को संवारने का काम किया। पुजारा ने कुल 211 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से 56 रन बनाए।

Web Title: India vs Australia, 4th Test: Cheteshwar Pujara Most balls for half century

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे