IND vs AUS, 2nd Test: अजिंक्य रहाणे के पास गोल्डन चांस, तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

पहले टेस्ट की हार को भुलाते हुए भारत ने शानदार गेंदबाजी के दम पर वापसी कर दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर समेट दिया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 26, 2020 03:33 PM2020-12-26T15:33:17+5:302020-12-26T16:10:08+5:30

India vs Australia, 2nd Test: will ajinkya rahane break 21 year old sachin tendulkar record | IND vs AUS, 2nd Test: अजिंक्य रहाणे के पास गोल्डन चांस, तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे भारत के लिए 66 टेस्ट मैचों में 11 शतक जड़ चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच जारी।बतौर भारतीय कप्तान अब तक सचिन तेंदुलकर ही जड़ सके मेलबर्न में टेस्ट शतक।कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका।

India vs Australia, 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में सस्ते में निपटाने के बाद भारत ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं और दिन का खेल समाप्त होने पर शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद थे। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के पास महज 159 रन की लीड शेष  है।

शेष 3 मुकाबले के लिए रहाणे के हाथों में टीम की कमान

विराट कोहली फिलहाल पितृत्व अवकाश पर हैं, जिसके चलते शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में है। रहाणे के पास इस मुकाबले के दौरान सचिन तेंदुलकर का 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है।

तेंदुलकर बतौर कप्तान शतक जड़ने वाले एकमात्र भारतीय

दरअसल सचिन तेंदुलकर ने साल 1999 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बतौर कप्तान 116 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद किसी भी भारतीय कप्तान ने एमसीजी में सेंचुरी नहीं जड़ी। अब रहाणे के पास तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया महज 195 रन पर ऑलआउट

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 195 रन पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 48 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4, जबकि अश्विन ने तीन विकेट झटके। 

भारत की ओर से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट झटके।
भारत की ओर से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट झटके।

खाता खोले बगैर आउट हुए मयंक अग्रवाल, भारत ने बनाए 1 विकेट खोकर 36 रन

इसके भारत ने जवाब में 11 ओवर में एक विकेट पर 36 रन बना लिए थे। एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के रूप में गिरा, जो खाता खोले बिना मिशेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए।

4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से लीड बना रखी है।
4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से लीड बना रखी है।

अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने हालांकि पहले दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक तेज आक्रमण का बखूबी सामना करते हुए 28 रन बना लिए हैं। उनके साथ चेतेश्वर पुजारा सात रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Open in app