India vs Australia, 2nd ODI: Twitter reacts as Hardik Pandya resumes bowling after 14 months | IND vs AUS: 14 महीनों बाद गेंदबाजी के लिए उतरे हार्दिक पंड्या, स्टीव स्मिथ को शिकार बनाकर सोशल मीडिया पर छाए
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में गेंदबाजी के दौरान हार्दिक पंड्या।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दूसरा वनडे मैच।14 महीनों बाद गेंदबाजी के लिए उतरे हार्दिक पंड्या।हार्दिक पंड्या ने झटका स्टीव स्मिथ का विकेट।

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने एक साल पहले हुई पीठ की सर्जरी के बाद वापसी करते हुए 29 सितंबर को दूसरे वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की।

सितंबर 2019 में फेंका था आखिरी अंतर्राष्ट्रीय ओवर

इससे पहले पंड्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 सितंबर 2019 को टी20 मैच में 2 ओवर फेंके थे, जिसमें 23 रन देकर 1 विकेट झटका था। वहीं वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 9 जुलाई 2019 को मैनचेस्टर में गेंदबाजी की थी।

पंड्या ने स्टीव स्मिथ को बनाया शिकार

इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या ना सिर्फ गेंदबाजी के लिए उतरे, बल्कि स्टीव स्मिथ के रूप में बड़ा शिकार भी किया। पंड्या ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 1 विकेट झटका। हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए उतरे और सोशल मीडिया पर छा गए।

पंड्या ने गेंदबाजी एक्शन में किया बदलाव

पहले उनकी ‘डिलिवरी स्ट्राइड’ ज्यादा साइड की ओर होती थी लेकिन रविवार को यह छाती के सामने से दिखी जो उन्होंने अपने शरीर पर पड़ने वाले दबाव को कम करने के लिये किया है।

आईसीसी टी20 विश्व कप में 10 महीने का समय बचा है, पंड्या ने शुक्रवार को संकेत दिया था कि वह लंबे समय के लक्ष्य और बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए गेंदबाजी करेंगे।

अक्टूबर 2019 में हुई पीठ की सर्जरी

पंड्या की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में पीठ की सर्जरी हुई थी। उनकी पीठ 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के बाद से ही उन्हें परेशान कर रही थी। इस सर्जरी के कारण वह करीब एक साल तक क्रिकेट से बाहर रहे। इस ऑल राउंडर ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सितंबर 2019 में खेला था।

Web Title: India vs Australia, 2nd ODI: Twitter reacts as Hardik Pandya resumes bowling after 14 months

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे