IND vs AUS, 2nd ODI: बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन चोटिल, नहीं उतरे फील्डिंग के लिए

धवन भारतीय पारी के दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गये थे। उन्होंने दर्द के बावजूद 96 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 340 रन बनाये।

By भाषा | Published: January 17, 2020 07:54 PM2020-01-17T19:54:13+5:302020-01-17T19:57:07+5:30

India vs Australia 2nd ODI: Rib Injury Prevents Shikhar Dhawan From Fielding Against Australia | IND vs AUS, 2nd ODI: बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन चोटिल, नहीं उतरे फील्डिंग के लिए

IND vs AUS, 2nd ODI: बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन चोटिल, नहीं उतरे फील्डिंग के लिए

googleNewsNext

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान पैट कमिन्स का बाउंसर पसलियों पर लगने से भारत के चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गये। संयोग से वह कमिन्स का बाउंसर ही थी जिसके कारण विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के सिर में चोट लगी थी और उन्हें सीटी स्कैन के लिये अस्पताल ले जाना पड़ा था।

इस कारण वह दूसरे मैच से बाहर हो गये थे। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘शिखर धवन की दायीं तरफ की पसलियों पर चोट लगी। वह आज क्षेत्ररक्षण के लिये मैदान पर नहीं उतरेंगे। युजवेंद्र चहल उनकी जगह क्षेत्ररक्षण कर रहे हैं।’’ धवन भारतीय पारी के दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गये थे। उन्होंने दर्द के बावजूद 96 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 340 रन बनाये।

यह भी संयोग है कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान धवन चोटिल हो गये थे। तब नाथन कूल्टर नाइल की उठती गेंद उनके अंगूठे पर लगी थी। धवन ने उस मैच में भी सर्वाधिक 117 रन बनाये थे और भारत को जीत दिलायी थी। लेकिन चोट के कारण वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाये थे और दो महीने तक क्रिकेट से बाहर रहे थे।

धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उनके घुटने में चोट लग गयी। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा जहां उनके घुटने पर लगी चोट में 27 टांके लगे थे। इससे धवन एक महीने के लिये बाहर हो गये थे। धवन ने रणजी ट्राफी में दिल्ली की तरफ से हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी की, जब जबकि वह अपनी पुरानी फार्म में वापसी कर रहे थे तब बायें हाथ का यह बल्लेबाज फिर से चोटिल हो गया है। संभावना है कि धवन का ऐहतियात के तौर पर स्कैन किया जाएगा और अगर उनकी पसली में फ्रैक्चर हुआ तो उन्हें फिर से लंबे समय के लिये बाहर बैठना पड़ सकता है। भाषा पंत नमिता नमिता

Open in app