IND Vs AUS: कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फैंस की हूटिंग पर रिकी पॉन्टिंग ने कही ये बड़ी बात

विराट कोहली जब ऐडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन बैटिंग के लिए उतरे कुछ ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने उन्हें हूट किया।

By विनीत कुमार | Published: December 8, 2018 05:23 PM2018-12-08T17:23:16+5:302018-12-08T17:23:16+5:30

india vs australia 1st test ricky ponting reaction on virat kohli booed at adelaide | IND Vs AUS: कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलियाई फैंस की हूटिंग पर रिकी पॉन्टिंग ने कही ये बड़ी बात

गौतम गंभीर (फोटे- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली को करना पड़ा ऐडिलेड टेस्ट में 'हूट' का सामनाबैटिंग के लिए उतरते समय कुछ स्थानीय दर्शकों ने की हूटिंगदूसरी पारी में कप्तान कोहली 34 रन बनाकर हुए आउट

नई दिल्ली: ऐडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन उस समय अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला विराट कोहली को 'हूटिंग' का सामना करना पड़ा। कोहली दरअसल जब बैटिंग के लिए उतरे तो कुछ स्थानीय दर्शकों ने उन्हें हूट किया। हालांकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग इससे बहुत खुश नहीं दिखे।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार पॉन्टिंग ने कहा कि उन्हें ये देखना बिल्कुल ठीक नहीं लगा। पॉन्टिंग ने कहा, 'ऐसा जब कभी एक-दो बार मेरे साथ इंग्लैंड में हुआ तो मैं बिल्कुल चिंतित नहीं हुआ। आपने जो खेल में किया है उसे देखते हुए आपको इसे स्वीकर करना पड़ेगा। लेकिन वाकई मैं इसे नहीं देखना चाहता। मुझे लगता है कि ये कोहली के लिए अनदेखा करने जैसा है। उनके साथ संभवत: इससे भी ज्यादा खराब चीजें क्रिकेट के मैदान पर हुई होंगी।'

कोहली को लेकर हूटिंग उस समय हुई है जब हाल में ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय कप्तान के एरॉन फिंच के विकेट को लेकर जश्न मनाने के तरीके पर तंज कसा था। लैंगर ने कहा था कि जिस तरह कोहली ने विकेट का जश्न मनाया अगर उस तरह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खुशी मनाते तो वे दुनिया के सबसे 'खराब' कहलाते।

बहरहाल, कोहली के लिए पहला टेस्ट हालांकि बल्ले के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं रहा है। वह पहली पारी में 3 और फिर दूसरी पारी में 34 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने भारत की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। भारत तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी के आधार पर 166 रन की बढ़त बना चुका है। पुजारा 40 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

कोहली ने भारत की दूसरी पारी में 104 गेंदों पर तीन चौके लगाये। भारत तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट गंवाकर 151 रन बना चुका है। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 250 रन बनाये थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 235 रनों सिमट गई और भारत को 15 रनों की बढ़त मिली।

कोहली बल्ले से भले ही ऐडिलेड टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके हैं लेकिन दो बड़े रिकॉर्ड उन्होंने जरूर अपने नाम कर लिये। कोहली ऑस्ट्रेलिया में सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ के बाद 1000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गये हैं। साथ ही ऐसा करने वाले वे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज हैं। यही नहीं, वे बतौर कप्तान भी 2000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। 

Open in app