India vs Australia, 1st T20I: Australia need 162 runs to win | IND vs AUS, 1st T20I: केएल राहुल-रवींद्र जडेजा के दम भारत ने बनाए 161 रन
अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते केएल राहुल।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कैनबरा में पहला टी20 मैच।केएल राहुल का अर्धशतक, जडेजा ने ठोके नाबाद 44 रन।पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बनाए 161 रन।

IND vs AUS, 1st T20I: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 दिसंबर को कैनबरा में पहला टी20 मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान टीम को जीत के लिए 162 रन का टारगेट दिया है।

खराब शुरुआत के बाद केएल राहुल ने संभाला

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। शिखर धवन (1) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद केए राहुल ने कप्तान विराट कहोली (9) के साथ टीम को संभालने की कोशिश की। राहुल 40 गेंदों में 6 बाउंड्री की मदद से 51 रन बनाए। उनके अलावा संजू सैमसन ने 23 रन का योगदान टीम के खाते में दिया।

अंतिम ओवरों में जडेजा की आतिशी बल्लेबाजी, भारत ने बनाए 161 रन

हार्दिक पंड्या को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, जहां उनके पास बल्ला चलाने के अलावा कोई चारा नजर नहीं आ रहा था। पंड्या ने 16 रन जुटाए। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभालते हुए 23 बॉल में 6 बाउंड्री की मदद से उस वक्त नाबाद 44 रन की पारी खेली, जब भारत सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचता नजर नहीं आ रहा था। 

जडेजा के दम पर टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हैनरिक्स ने 3, जबकि मिचेल स्टार्क  ने 2 शिकार किए। उनके अलावा एडम जांपा और मिचेल स्वेपसन को 1-1 विकेट हाथ लगा।

Web Title: India vs Australia, 1st T20I: Australia need 162 runs to win

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे