India tour of Australia, 2020-21, 2nd ODI Probable XI: | IND vs AUS, 2nd ODI Probable XI: दूसरे वनडे में किए जा सकते हैं ये बदलाव, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन
ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में 66 रनों से जीत दर्ज की थी।

Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के 29 नवंबर को दूसरा वनडे मैच।सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बना रखी लीड।शृंखला में बने रहने के लिए भारत को जीतना होगा मैच।

पहले मैच में लय पाने के लिये जूझते रहे भारतीय गेंदबाजों को बिना समय गंवाये अपनी गलतियों में सुधार करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने के लिए रविवार को दूसरे वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

दूसरा वनडे हारे, तो सीरीज हाथ से जाएगी

भारत को पहले मैच में 66 रन से पराजय का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से भारत की कमजोरियों का फायदा उठाया, वह कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के लिए चिंता का सबब है।

लंबे समय तक गेंदबाजी से दूर रहेंगे हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने 76 गेंद में 90 रन बनाये लेकिन 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल की तरह सिर्फ एक शानदार पारी से मैच नहीं जीता जा सकता। पंड्या ने खुद स्वीकार किया है कि वह फिलहाल गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं और टी20 विश्व कप से पहले गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। इससे कोहली के पास ऐसे गेंदबाज रह गए हैं जो बल्लेबाजी नहीं कर सकते और शीर्षक्रम का कोई बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं कर सकता।

जबरदस्त फॉर्म में ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जबर्दस्त फॉर्म में हैं जिससे जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए। भारतीय टीम के गेंदबाजी संयोजन में किसी बदलाव की संभावना भी नहीं है बशर्ते युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी दोनों अनफिट घोषित ना हों। 

कैमरन ग्रीन को मिल सकता है डेब्यू का मौका

ऑस्ट्रेलियाई टीम में उभरते सितारे कैमरन ग्रीन को मौका मिल सकता है क्योंकि पहले मैच में मार्कस स्टोइनिस की बाजू में खिंचाव आ गया था। फिंच और स्मिथ दोनों ने संकेत दिया कि ग्रीन वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। 

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित इलेवन:

भारत:शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

Web Title: India tour of Australia, 2020-21, 2nd ODI Probable XI:

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे