टीम इंडिया आईपीएल 2020 से पहले खेलेगी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज? जानिए कब हो सकती है शुरू: रिपोर्ट

India vs South Africa: बीसीसीआई आईपीएल 2020 से पहले भारतीय टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के आयोजन की योजना बना रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 22, 2020 08:39 AM2020-07-22T08:39:10+5:302020-07-22T08:58:55+5:30

India to play T20 Series against South Africa before IPL 2020? Reports | टीम इंडिया आईपीएल 2020 से पहले खेलेगी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज? जानिए कब हो सकती है शुरू: रिपोर्ट

भारतीय टीम अगस्त के अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल सकती है टी20 सीरीज (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम को अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी हैबीसीसीआई पर सितंबर अंत में शुरू होने वाले आईपीएल से पहले इंटरनेशनल सीरीज कराने का दबाव

चेयरमैन ब्रिजेश पटेल द्वारा इस इस साल आईपीएल के यूएई में होने की घोषणा के साथ ही इस टी20 लीग के आयोजन की राह और स्पष्ट हो गई है। माना जा रहा है कि आईपीएल 2020 की शुरुआत सितंबर के अंत में हो सकती है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आईपीएल सीजन-13 शुरू होने से पहले एक इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज आयोजित करवाने का दबाव है।

बीसीसीआई को कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई इंटरनेशनल सीरीज को स्थगित करना पड़ा। इसमें मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद बोर्ड को श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ भी सीरीज को रद्द करना पड़ा।

टीम इंडिया आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी सीरीज?

टाइम्स नाउ ने बैंगलोर मिरर के हवाले से बताया है कि, बीसीसीआई के हितधारक बोर्ड पर 26 सितंबर से पहले एक इंटरनेशनल सीरीज के आयोजन के लिए दबाव डाल रहे हैं, खासतौर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ।

मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द होने के बाद अब दोनों टीमों के बीच अगस्त (ये सीरीज वास्तविक फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है) में तीन टी20 मैचों सीरीज खेली जानी है।

इस द्विपक्षीय सीरीज के बारे में पूछने पर चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा, 'हम हर चीज की गवर्निंग काउंसिल (जीसी) में चर्चा करेंगे।'

टीम इंडिया अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी टी20 सीरीज?

जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ ही करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। लेकिन जहां तक भारतीय टीम के कार्यक्रम का सवाल है तो ऐसा लगता है कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा ही इस साल की उसकी एकमात्र द्वीक्षीय सीरीज होगी। 

बीसीसीआई द्वारा अनुबंधित भारतीय खिलाड़ियों का आने वाले दिनों में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नेशनल कैंप लगेगा, जहां वे कड़े ट्रेनिंग सेशन से गुजरेंगे। इससे मार्च से ही कोरोना की वजह से क्रिकेट से दूर खिलाड़ियों को अपनी लय हासिल करने में मदद मिलेगी।

सितंबर के अंत में शुरू होने वाले आईपीएल से पहले बीसीसीआई अगस्त अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से टीम इंडिया के इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी कर सकता है। 

Open in app