India to play against New Zealand, Bangladesh in 2019 World Cup warm-up fixtures, ICC announces date | टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 वॉर्म-अप मैचों में इन दो टीमों से करेगी मुकाबला, ICC ने जारी किया कार्यक्रम
भारत 2019 वर्ल्ड कप अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से भिड़ेगा (AFP)

भारत आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत से पहले दो वॉर्म-अप मैच खेलेगा। इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए गुरुवार को आईसीसी ने सभी 10 टीमों के अभ्यास मैचों का कार्यक्रम जारी कर दिया। 

इस वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली सभी 10 टीमें तीन मैदानों पर कम से कम दो अभ्यास मैच खेलेंगी। वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच चार मैदानों ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड, कार्डिफ वेल्स स्टेडियम, द ओवल और हैंपशायर बाउल में खेले जाएंगे। 

आईसीसी द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार ये अभ्यास मैच 24-28 मई तक वर्ल्ड कप के चार मैदानों में खेले जाएंगे।  


भारत अपना पहला अभ्यास मैच 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ द ओवल में खेलेगा। इसके बाद टीम इंडिया अपना दूसरा अभ्यास मैच 28 मई को कार्डिफ वेल्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपने दोनों वॉर्म अप मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ 25 मई और 27 मई को खेलेगी। 

वहीं मेजबान इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी, जबकि बांग्लादेश की टीम भारत से पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। वहीं पाकिस्तानी टीम अपना पहला अभ्यास मैच अफगानिस्तान से खेलेगा। अभ्यास मैच वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों के लिए अपनी तैयारियों को परखने का मौका होगा।


Web Title: India to play against New Zealand, Bangladesh in 2019 World Cup warm-up fixtures, ICC announces date
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे