India test squad for West Indies tour: Wriddhiman Saha, Rohit Sharma back in test squad | वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रोहित, रिद्धिमान साहा की वापसी, इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित और साहा की हुई वापसी

Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा की वापसीऋषभ पंत, बुमराह, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी भी शामिलभारत अपने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का रविवार को मुंबई में मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने ऐलान किया। टीम चयन की इस बैठक में कप्तान विराट कोहली भी मौजूद थे। 

3 अगस्त से शुरू होने वाले इस दौरे की तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट के लिए विराट कोहली के नेतृत्व में घोषित भारतीय टीम में कई बदलाव किए गए हैं।

रोहित, रिद्धिमान साहा की हुई वापसी

भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा की वापसी हुई है। साहा कंधे की चोट की वजह से लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर थे और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। वहीं रोहित आखिरी टेस्ट दिसंबर 2018 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट टीम में शामिल हैं, जिन्हें इस दौरे की वनडे और टी20 टीम से आराम दिया गया है। वनडे और टी20 के अलावा ऋषभ पंत टेस्ट टीम में भी शामिल हैं। 

वहीं अन्य खिलाड़ियों में बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा को चुना गया है। 

वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टी20, वनडे और टेस्ट तीनों टीमों में चुना गया है। साथ ही एक और ऑलराउंडर हनुमा विहारी को भी टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पंड्या को वनडे और टी20 की तरह ही टेस्ट टीम से भी आराम दिया गया है।

तेज गेंदबाजों में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव शामिल हैं जबकि स्पिन गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव को जगह दी गई है।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3, 4 और 6 अगस्त को तीन टी20 मैचों की सीरीज, 8, 11 और 14 अगस्त को तीन वनडे मैचों की सीरीज और 22-26 अगस्त तक पहला टेस्ट और 30 अगस्त-03 सितंबर तक दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।
  
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।


Web Title: India test squad for West Indies tour: Wriddhiman Saha, Rohit Sharma back in test squad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे