ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार भारत, जानिए कब होगा मुकाबला

भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी।

By भाषा | Published: February 16, 2020 04:17 PM2020-02-16T16:17:35+5:302020-02-16T16:17:35+5:30

India set to play day night Test during Australia tour later this year | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार भारत, जानिए कब होगा मुकाबला

भारतीय टेस्ट टीम।

googleNewsNext
Highlightsइससे पहले भारत बांग्लादेश के खिलाफ अपने देश की धरती पर डे-नाइट मुकाबला खेल चुकी है।

भारत इस साल होने वाले आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। बीसीसीआई सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘भारत के आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने की संभावना है।’’  ऑस्ट्र्लिया दौरे के लिए अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है।

भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी। पिछले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था, ‘‘हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ... यह हमारे लिए मायने नहीं रखता। यह किसी भी टेस्ट श्रृंखला का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है। हम दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।’’

भारत ने 2018-19 में एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का आस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था। इससे पहले भारत बांग्लादेश के खिलाफ अपने देश की धरती पर डे-नाइट मुकाबला खेल चुकी है।

Open in app