india second lowest 3 wicket fall in odi against australia at 1st odi sydney after 2004 | भारत ने सिडनी वनडे में 4 रन पर गंवा दिये 3 विकेट, 15 साल पुराने इस सबसे खराब रिकॉर्ड की हुई बराबरी
एमएस धोनी (फोटो- एएफपी)

Highlightsसिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 289 का टार्गेटभारत की शुरुआत बेहद खराब, केवल 4 रन पर गंवा दिये 3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में पहले वनडे में टीम इंडिया ने अपनी बल्लेबाजी के उस सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी कर ली जो 2004 में उसके नाम बनी थी। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 289 रनों का पीछा करते हुए उसने केवल 4 रनों पर तीन विकेट गंवा दिये। 

भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करने उतरे। धवन पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर बिना खाता खोले जेसन बेहरेनडॉर्फ का शिकार बने। इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और चौथे ओवर में तीन रन बनाकर आउट हो गये। अंबाती रायुडू तीसरे विकेट के तौर पर इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर पविलियन लौटे। कोहली और रायुडू का विकेट झाय रिचर्डसन ने लिया।

साल 2004 के खराब रिकॉर्ड की हुई बराबरी

भारत ने 4 रन पर तीन विकेट गंवाते ही साल 2004 के अपने ही सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दरअसल, करीब 15 साल बाद ये पहली बार है जब भारत ने केवल 4 रन पर अपने तीन शुरुआती विकेट गंवा दिये। इससे पहले ऐडिलेड में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने 2004 में 4 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे।

वहीं, 2005 में भारत ने हैदराबाद में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 पर तीन विकेट गंवा दिये थे। जबकि 1983 में भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 रन पर तीन विकेट खो दिये थे। 

साथ ही कोहली 21 पारियों के बाद किसी वनडे पारी में दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाए हैं। इससे पहले कोहली 482 दिन पहले सितंबर 2017 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में इकाई अंक में आउट हुए थे।

यही नहीं, दिलचस्प ये भी है 2017 के बाद ये पहली बार है जब महेंद्र सिंह धोनी 5 ओवर से पहले तीन विकेट गिरने के बाद बैटिंग के लिए उतरे। 

धोनी कटक में तब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 5 ओवर से पहले बैटिंग करने उतरे थे और 134 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। युवराज सिंह ने भी इस मैच में 150 रन बनाये थे। वहीं, इससे पहले धोनी 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 3.4 ओवर के बाद बैटिंग के लिए उतरे थे।

ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार बैटिंग

सिडनी में पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलिया ने 288 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा (59), शॉन मार्श (54) और पीटर हैंड्सकॉम्ब(73) ने अहम पारियां खेली। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने भी 43 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाये। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके जबकि एक सफलता रवींद्र जडेजा को मिली।


Web Title: india second lowest 3 wicket fall in odi against australia at 1st odi sydney after 2004
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे