श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी 3 वनडे और 3 टी20 मैच, इस दिग्गज को मिल सकती है कप्तानी

Indian Squad For Sri Lanka Limited-Overs Tour: बीसीसीआई चाहता है कि शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी मैचों के लिए तैयार रहे।

By अमित कुमार | Published: May 10, 2021 09:29 PM2021-05-10T21:29:34+5:302021-05-10T21:31:18+5:30

India Predicted Second String Squad For Sri Lanka Limited-Overs Tour | श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी 3 वनडे और 3 टी20 मैच, इस दिग्गज को मिल सकती है कप्तानी

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsइससे चयनकर्ताओं को टीम की खामियों को भरने का मौका भी मिलेगा। इससे टीम को प्रयोग करने का मौका मिलेगा। राहुल चाहर या राहुल तेवतिया को भी परखा जा सकता है।

Indian Squad For Sri Lanka Limited-Overs Tour: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलना है। इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हो सकेंगे। ऐसे में श्रेयस अय्यर या शिखर धवन को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी की हुई है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ियों के बिना जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे होंगे। 

गांगुली ने कहा, ‘‘ हमने जुलाई के महीने में सीनियर पुरुष टीम के लिए सीमित ओवरों की श्रृंखला की योजना बनायी है जहां वे श्रीलंका में टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय मैच खेलेंगे।’’ भारत की दो अलग-अलग टीमों के बारे में पूछे जाने पर इस पूर्व कप्तान ने कहा कि सीमित ओवरों की श्रृंखला में भाग लेने वाली टीम इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम से अलग होगी। उन्होंने कहा, ‘‘ यह सफेद गेंद (सीमित ओवरों) के विशेषज्ञों की टीम होगी। यह इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम से अलग होगी।’’

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 

पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर। 

Open in app