भारत के खिलाफ खेल रहे हैं आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर, 1987 में सचिन तेंदुलकर भी पाकिस्तान के लिए खेले थे

कोहली और रहाणे की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 20, 2021 06:00 PM2021-07-20T18:00:50+5:302021-07-20T18:01:49+5:30

India Playing against Avesh Khan and Washington Sundar Sachin Tendulkar also played for Pakistan in 1987 | भारत के खिलाफ खेल रहे हैं आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर, 1987 में सचिन तेंदुलकर भी पाकिस्तान के लिए खेले थे

बेहतर प्रदर्शन कर टीम में अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय तेज गेंदबाज को मैच खेलने का मौका देने के लिए दोनों टीमों की सहमति से ऐसा किया गया।इमरान खान की टीम की ओर से रिजर्व क्षेत्ररक्षक के रूप में उतारा गया था।मोहम्मद सिराज और उमेश यादव भी इस मुकाबले से खुद को साबित करना चाहेंगे।

डरहमः कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के अलावा अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन काउंटी एकादश (काउंटी सिलेक्ट इलेवन) के खिलाफ तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं।

 

मंगलवार को शुरू हुए मुकाबले में कोहली और रहाणे की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मुकाबले में भारत के रिजर्व तेज गेंदबाज आवेश खान विरोधी टीम की ओर से खेल रहे हैं। भारतीय तेज गेंदबाज को मैच खेलने का मौका देने के लिए दोनों टीमों की सहमति से ऐसा किया गया।

भारत ने अपने दो खिलाड़ी आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर को काउंटी टीम से खिलाने का मौका दिया है। यह दोनों खिलाड़ी इस मैच में अब भारत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि 1987 में पाकिस्तान के भारत दौरे के दौरान 14 साल के सचिन तेंदुलकर को ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारत के खिलाफ मैच के दौरान इमरान खान की टीम की ओर से रिजर्व क्षेत्ररक्षक के रूप में उतारा गया था।

इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाले नॉटिंघम टेस्ट में मयंक अग्रवाल के रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने की संभावना है, ऐसे में इस अभ्यास मैच में उनके प्रदर्शन पर नजरें होंगी। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान अंतिम एकादश में जगह बनाने में असफल रहे मोहम्मद सिराज और उमेश यादव भी इस मुकाबले से खुद को साबित करना चाहेंगे।

इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को भी इस मैच से विश्राम दिया गया है। भारतीय टीम का पिछले लगभग 10 वर्षों में यह पहला प्रथम श्रेणी मुकाबला है। नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा पृथकवास पर हैं, ऐसे में लोकेश राहुल विकेट के पीछा मोर्चा संभालेंगे।

वह और मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी भी बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर टीम में अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे। पंत और साहा इंट्रा स्क्वाड (भारतीय दल से दो टीम बनाकर मैच अभ्यास) अभ्यास मैच से पहले टीम के बायो-बबल में शामिल हो सकते हैं।

इस मैच का आयोजन 26 से 28 जुलाई के बीच हो सकता है। काउंटी एकादश के खिलाफ भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

Open in app